April 28, 2024 : 9:21 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

केरल में कोरोनावायरस को देवी मानकर पूजते है अनिलन, सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए तो कहा; यह वायरस के खिलाफ जागरुकता फैलाने का एक तरीका

  • Hindi News
  • Happylife
  • Coronavirus Latest Updates Kerala Man Anilan Muhoortham Makes Coronavirus Goddess Shrine To Pray For Workers Protection

एक महीने पहले

  • केरल के कोल्लम निवासी अनिलन मुहुर्थम मंदिर में कोरोनावायरस की रेप्लिका टांगकर देवी की तरह पूजते हैं
  • कहा- यह पूजा फ्रंटलाइन वर्कर और देश के वैज्ञानिकों के लिए, सोशल मीडिया यूजर्स बोले- ये पब्लिसिटी का तरीका

केरल का एक शख्स कोरोनावायरस को देवी के रूप में पूजता है। शख्स का नाम अनिलन मुहुर्थम और कोल्लम के रहने वाले हैं। अनिलन का कहना है, मैं देवी के रूप में कोरोनावायरस की पूजा करता हूं। ये पूजा स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस के जवानों और वैज्ञानिकों की सुरक्षा के लिए है। अनिलन ने मंदिर में थर्माकोल से बनी कोरोनावायरस की रेप्लिका टांग रखी है और इसी को वह देवी के तौर पर पूजते हैं।

सोशल मीडिया पर बहस श़ुरू
सोशल मीडिया पर इनके इस काम पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि अनिलन ऐसा सिर्फ अपने प्रचार के लिए कर रहे हैं। वहीं, कुछ का कहना है, यह अंधविश्वास है। सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने की परवाह किए बगैर अनिलन कहते हैं, लोग ‘कोरोना देवी की पूजा करने के लिए उनका मजाक उड़ा रहे हैं लेकिन यह जागरूकता पैदा करने का मेरा अपना तरीका है।

घर के पास बनाया मंदिर
अनिलन ने अपने घर के पास एक मंदिर बनाया हुआ है, इसमें कोरोना की रेप्लिका टांगी गई है। वह कहते हैं, मैं यहां रोजाना कोरोनावायरस को देवी की तरह पूजा करता हूं। इस समय हर इंसान कोरोना संक्रमण के कारण डरा हुआ है। अनिलन कहते हैं, हिन्दू मान्यता के अनुसार, हम हर कण में ईश्वर को देखते हैं। मैं इस वायरस को देखता हूं तो लगता है इसके अंदर देवी का वास है, इसलिए इसकी पूजा करता हूं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, यह इंसान एक नए भगवान को तैयार कर रहा है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 21 शताब्दी में ऐसे लोगों का व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है।

0

Related posts

कुर्सी की मदद से पेट की चर्बी घटाएं, सेलेब न्यूट्रिशनिस्ट से जानिए कैसे पैरों के मूवमेंट से कम करें वजन

News Blast

द्रौपदी ने पितामह से पूछा जब मेरा चीर हरण हो रहा था, तब आप चुप क्यों थे?

News Blast

साप्ताहिक राशिफल: साल के आखिरी हफ्ते में कुछ लोग हो सकते हैं परेशान, तुला, मकर सहित 6 राशियों को रहना होगा संभलकर

Admin

टिप्पणी दें