April 29, 2024 : 7:50 AM
Breaking News
बिज़नेस

सैमसंग ने अपना तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया, इसके दोनों डिस्प्ले में मिलेगा सेल्फी कैमरा; फोन में कुल 5 कैमरे और 12GB रैम है

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Samsung Galaxy Z Fold 2 With Five Cameras Launched; Pre orders Begin Today

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

स्मार्टफोन में कुल 5 कैमरा दिए हैं, इसके रियर पैनल में 12 मेगापिक्सल के तीन कैमरा कैमरा हैं

  • फोन में 6.2 इंच डिस्प्ले अनफोल्ड होने के बाद 7.6-इंच की में कन्वर्ट हो जाता है
  • इसमें 12 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरा और 10 मेगापिक्सल के दो सेल्फी कैमरा दिए हैं

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी फोल्ड सीरीज का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी का तीसरा ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें फोल्डिंग स्क्रीन दी है। कंपनी ने इसे अपने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2020 में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1999 डॉलर (करीब 1,46,000 रुपए) तय की गई है।

इवेंट में सैमसंग मोबाइल चीफ डॉक्टर टीएम रोह ने कहा, “हम सैमसंग जेड फोल्ड 2 को लॉन्च कर रहे हैं। हमने यूजर के फीडबैक को ध्यान रखते हुए इसके हार्डवेयर में कई बदलाव किए हैं। वहीं, यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई इनोवेशन डेवलपमेंट भी किए हैं। गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप करके हम ज्यादा मजबूत हुए हैं।”

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 की कीमत और अवेलेबिलिटी

कंपनी ने इस फोन की कीमत 1,999 डॉलर (करीब 1,46,000 रुपए) तय की गई है। ये नेक्स्ट जनरेशन फोल्डेबल फोन यूएस में 18 सितंबर से उपलब्ध रहेगा। कंपनी ने इसके प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। प्री-बुकिंग यूएस के मार्केट के साथ यूरोप में भी की जा रही है।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 का स्पेसिफिकेशन

  • फोन में 6.2 इंच का इनफिनिटी-ओ कवर स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। जो अनफोल्ड होने के बाद 7.6-इंच की स्क्रीन में कन्वर्ट हो जाता है। फोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड वन यूआई 2.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें ऑक्ट-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर दिया है, जो 12GB रैम और 256GB स्टोरेज कॉम्बिनेशन के साथ दिया है। फोन को 512GB स्टोरेज वैरिएंट में भी खरीदा जा सकता है।
  • स्मार्टफोन में 5 कैमरा दिए हैं। इसके रियर पैनल में 12 मेगापिक्सल के तीन कैमरा कैमरा हैं। इसमें एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, दूसरा वाइड एंगल लेंस और तीसरा टेलीफोटो लेंस है। सेल्फी के आउटर डिस्प्ले में 10 मेगापिक्सल का इनर डिस्प्ले में 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। यानी सेल्फी लेने के लिए फोन को अनफोल्ड करने की जरूरत नहीं होगी। फोन में कई कैमरा मोड्स भी दिए हैं, जिसमें प्रो वीडियो मोड, सिंगल टेक, ब्राइट नाइट एंड नाइट मोड शामिल है।
  • फोन में 4,500mAh की बैटरी दी है, जो फास्ट चार्जिंग के साथ वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावर शेयर को सपोर्ट करती है।

0

Related posts

बारिश में गाड़ी को खुले में पार्क करने से हो सकता है नुकसान, इस मौसम में ये आसान टिप्स अपनाकर आप भी अपनी टू-व्हीलर को रख सकते हैं सुरक्षित और सही

News Blast

विजय शेखर शर्मा और उनकी कंपनी रहेजा क्यूबीई का करेंगे अधिग्रहण, 289.68 करोड़ रुपए में होगा सौदा

News Blast

आपको भी सताता है बाइक-स्कूटर चोरी होने का डर, तब एंटी थीप डिस्क ब्रेक लॉक खत्म करेगा टेंशन

News Blast

टिप्पणी दें