May 15, 2024 : 7:58 AM
Breaking News
बिज़नेस

विजय शेखर शर्मा और उनकी कंपनी रहेजा क्यूबीई का करेंगे अधिग्रहण, 289.68 करोड़ रुपए में होगा सौदा

  • रहेजा क्यूबीई में 51% हिस्सेदारी रखने वाली प्रिज्म जॉन्सन अपनी समूची हिस्सेदारी क्यूओआरक्यूएल प्राइवेट लिमिटेड को बेचेगी
  • क्यूओआरक्यूएल प्राइवेट लिमिटेड की बहुमत हिस्सेदारी विजय शेखर शर्मा के पास व शेष हिस्सेदारी पेटीएम के पास है

दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 02:39 PM IST

नई दिल्ली. पेमेंट्स प्लेटफॉर्म पेटीएम और उसके संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को कहा कि वे मुंबई की प्राइवेट जनरल इंश्योरेंस कंपनी रहेजा क्यूबीई का अधिग्रहण करने जा रहे हैं। रहेजा क्यूबीई 2009 में शुरू हुई थी। यह प्रिज्म जॉन्सन लिमिटेड और क्यूबीई इंश्योरेंस ग्रुप का संयुक्त उपक्रम है। क्यूबीई इंश्योरेंस ऑस्ट्रेलिया की एक सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी है।

प्रिज्म जॉन्सन लिमिटेड की रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (आरक्यूबीई) में 51 फीसदी हिस्सेदारी है। उसने अपनी समूची हिस्सेदारी क्यूओआरक्यूएल प्राइवेट लिमिटेड को 289.68 करोड़ रुपए में बेचे जाने की मंजूरी दे दी है। क्यूओआरक्यूएल प्राइवेट लिमिटेड एक टेक्नोलॉजी कंपनी है, जिसमें शर्मा की बहुमत हिस्सेदारी है। इसकी शेष हिस्सेदारी पेटीएम के पास है।

अधिग्रहण से पहले कुछ शर्तों का पूरा होना है जरूरी

पेटीएम के प्रेसिडेंट अमित नैय्यर ने एक बयान में कहा कि रहेजा क्यूबीई की मजबूत मैनेजमेंट टीम हमें देश की एक बड़ी आबादी तक इंश्योरेंस को पहुंचाने में मदद करेगी। हम एक टेक्नोलॉजी आधारित मल्टी चैनल जनरल इंश्योरेंस कंपनी बनाना चाहते हैं। अधिग्रहण के लिए कुछ शर्तों के पूरा होने की जरूरत है। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) से मंजूरी मिलनी बाकी है।

बीमा उत्पादों और सेवाओं में इनोवेशन करेगी पेटीएम

रहेजा क्यूबीई ने कहा कि उसके सभी कर्मचारी मुंबई और अन्य स्थानों के ऑफिस से काम करते रहेंगे। पेटीएम रहेजा क्यूबीई के ग्राहक आधार को उपयोग करते हुए बीमा उत्पादों और सेवाओं में इनोवेशन करेगी, ताकि इनकी पहुंच और स्वीकार्यता बढ़ाई जा सके। प्रिज्म जॉन्सन लिमिटेड के एमडी विजय अग्रवाल ने कहा कि इस सौदे से बीमा कारोबार एक नई ऊंचाई पर पहुंचेगा।

Related posts

मुद्रा लोन लेकर शुरू कर सकते हैं खुद का काम, बिना किसी गारंटी के बिजनेस प्लान पर मिलेगा लोन

News Blast

टाटा टियागो का नया वेरियंट XT(O)लॉन्च:रियर पार्किंग सेंसर्स के साथ स्पीड अलर्ट फीचर से लैस , XT वेरिएंट से 15,000 रुपए सस्ता मिलेगा

News Blast

पापा के मोबाइल पर कराएं पूरे साल का रीचार्ज, इससे उन्हें बार-बार रीचार्ज के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

News Blast

टिप्पणी दें