May 8, 2024 : 1:25 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

BSNL ने लॉन्च किया मोबाइल प्लान, बस 1299 रुपये में पूरे साल की वैलेडिटी, JIO, Airtel का भी प्लान जानिए

टेलीकॉम कंपनियां आये दिन ग्राहकों को लुभाने के लिये प्लान निकालती रहती है. प्राइवेट कंपनी में जियो के प्लान काफी सस्ते हैं और वो बाकी टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर देते हैं. लेकिन इस बार बीएसएलएल ने सबसे सस्ता एक प्लान निकाला है. 1499 रुपये में मिलने वाला ये प्लान एक साल के लिये वैलिड है. इस प्रीपेड प्लान में 24 जीबी डेटा दिया जा रहा है. और साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की भी सुविधा है. इस प्लान का नाम PV 1499 है और 1 सितंबर 2020 से ये प्लान मिल रहा है.

क्या क्या मिलेगा पीवी 1499 प्लान में?

· एक साल के लिये 1499 रुपए का प्लान

· एक साल के लिये अनलिमिटेड कॉलिंग

· 24 जीबी डेटा पूरे साल के लिये

· डेली 100 एसएमएस की सुविधा

बीएसएलएल के 1499 रुपए वाले प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिल रही है. इस दौरान ग्राहकों को कुल 24 जीबी डेटा दिया जा रहा है. इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी . साथ ही रोज 100 एसएमएस भी फ्री मिलेंगे. कंपनी के प्रमोशनल ऑफर के लिये शुरु के 90 दिन में जो लोग इस प्लान को लेंगे, उन ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी और दी जाएगी. यानी 90 दिन के अंदर ये प्लान खरीदने पर 365 की बजाय 395 दिनों की वैलेडिटी मिलेगी. इस प्लान में दूसरे टेलीकॉम कंपनियों के प्लान के मुकाबले डेटा कम है. एक साल में इसमें 24 जीबी डेटा मिल रहा है यानी हर महीने करीब 2 जीबी. हालांकि जिनको कम डेटा की जरूरत रहती है उनके लिये ये प्लान अच्छा है लेकिन अगर किसी को ज्यादा डेटा चाहिये तो उनके लिये ये प्लान बेस्ट नहीं है.

दूसरी कंपनियों के एक साल के प्रीपेड प्लान

बीएसएलएल ने पहली बार इतना सस्ता प्रीपेड प्लान अपने ग्राहकों के लिये लॉन्च किया है. मार्केट में दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के प्रीपेड प्लान भी है. इससे पहले बस एक एयरटेल का एक प्लान था जिसमें 1498 रुपये में 24 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस फ्री थे. लेकिन अब बीएसएलएल ने भी एयरटेल को टक्कर देने के लिये मार्केट में ये सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिया है.

जियो का 2399 रुपए में वर्क फ्रॉम होम ऑफर

2399 में मिलने वाला जियो ऑफर वर्क फ्रॉम होम के नाम से भी पॉपुलर हुआ था. इस प्लान में डेली 2जीबी डेटा मिलता है और वैलेडिटी 365 दिन की है इस प्लान में जियो टू जियो के अलावा दूसरे नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है. डेली 100 एसएमएस की सुविधा के अलावा माई जियो, जियो सिनेमा और जियो टीवी का एक्सेस फ्री है.

एयरटेल का 1,498 रुपए का प्लान

इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ एक साल के लिये 24 जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा ग्राहकों को हर रोज 100 एसएमएस भी मिलते हैं. इसमें जी प्राइम का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा है.

वोडाफोन-आइडिया का 2399 रुपए का प्लान

इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 1.5 जीबी डेटा मिलता है. डेली 100 एसएमएस की सुविधा है. इस प्लान को खरीदने पर वोडाफोन यूजर्स को वोडाफोन प्ले और ज़ी-5 का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा.

Related posts

पहाड़ से 268 फीट नीचे एमपी का सबसे लंबा रेल टनल बनकर तैयार, जानिए इसमें और क्या है खास

News Blast

PM मोदी ने किया एशिया के सबसे बड़े सीएनजी प्लांट का लोकार्पण, जानिए इससे क्या होगा फायदा

News Blast

हुंडई वरना और होंडा सिटी को चुनौती देने स्कोडा ने लॉन्च की रैपिड ऑटोमैटिक, 195 Kmph की टॉप स्पीड और 16.24kmpl का माइलेज मिलेगा

News Blast

टिप्पणी दें