May 13, 2024 : 9:22 PM
Breaking News
करीयर

4 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा के लिए आयोग ने जारी किया एडमिट कार्ड, कोरोना के बीच एग्जाम के लिए जारी की गाइडलाइंस

  • Hindi News
  • Career
  • UPSC Civil Sercices Examination 2020| For The Exam To Be Held On October 4, The Commission Has Released The Admit Card, Download He Admit Card From Application Portal, Upsconline.nic.in

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार यानी 1 सितंबर से 4 अक्टूबर की शाम 4 बजे तक डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड
  • कोरोना के बीच आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए UPSC ने गाइडलाइंस भी जारी की है

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने इस साल होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 और भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा के लिए अप्लाय कर चुके उम्मीदवार आयोग के एप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in से यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपीएससी द्वारा एप्लीकेशन पोर्टल पर जारी अपडेट के मुताबिक उम्मीदवार अपना सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 ई-एडमिट कार्ड आज, 1 सितंबर से लेकर परीक्षा के दिन यानी 4 अक्टूबर की शाम 4 बजे तक डाउनलोड कर सकते हैं।

गलती सुधार के लिए जारी किया ईमेल

इसके साथ ही आयोग ने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में तकनीकी समस्या होने पर संपर्क करने के लिए एक ईमेल भी जारी किया है। इसके अलावा, अगर उम्मीदवारों को लगता है कि उनके प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की गलती है तो भी वे यूपीएससी के जारी किए ईमेल पर अपनी जानकारी मेल कर सकते हैं। तकनीकी समस्या के लिए upsc@nic.in और गलती में सुधार के लिए uscsp-upsc@nic.in पर मेल से करना होगा।

आवेदन वापस लेने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

इन सबके अलावा यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 और भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के लिए आवेदन वापस लेने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है। आयोग ने एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही आवेदन वापस लेने वाले उम्मीदवारों की रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार लिस्ट जारी की है।

UPSC द्वारा परीक्षा के लिए जारी गाइडलाइ

  • सभी उम्मीदवार सैनिटाइजर की छोटी पारदर्शी बोतल में अपने साथ ले जा सकते हैं।
  • सभी उम्मीदवारों के लिए मास्क / फेस कवर पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क / फेस कवर के कैंडिडेट्स को एग्जाम हॉल में एंट्री हीं दी जाएगी।
  • एग्जाम सेंटर पर परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले एंट्री बंद कर दी जाएगी। यानी कि सुबह की शिफ्ट के लिए एंट्री 09:20 बजे और दोपहर की शिफ्ट के लिए एंट्री 02:20 बजे एंट्री बंद हो जाएगी।
  • परीक्षा के दौरान खुद का स्क्राइब लाने वाले कैंडिडेट्स ध्यान दें कि स्क्राइब को परीक्षा केंद्र में एक अगल ई-एडमिट कार्ड के साथ ही अनुमति दी जाएगी। ई-एडमिट कार्ड स्क्राइब के लिए अलग से जारी किए जाएंगे।
  • परीक्षा को दौरान परीक्षा हॉल / कमरों के साथ-साथ परीक्षा स्थल के अंदर कैंडिडेट्स को कोरोना के बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और व्यक्तिगत स्वच्छता’ का पालन करना होगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने लिए यहां क्लिक करे

आवेदन वापस लेने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

0

Related posts

सरकारी नौकरी: DSIIDC ने 119 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 19 अप्रैल को खत्म होगी एप्लीकेशन प्रोसेस

Admin

DU Recruitment 2021: SPM कॉलेज में नॉन टीचिंग पोस्ट पर निकली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

News Blast

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस में नौकरी का शानदार मौका, कॉन्स्टेबल के 4362 पदों पर निकली वैकेंसी

News Blast

टिप्पणी दें