May 13, 2024 : 10:40 AM
Breaking News
खेल

8 दिन में दूसरी बार कोहली ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन करने की नसीहत दी, खिलाड़ियों से कहा- हम दुबई मौज मस्ती के लिए नहीं, बल्कि क्रिकेट खेलने आए हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Royal Challengers Bangalore Captain Virat Kohli Said, We Are All Here To Play Cricket Bio bubble Needs To Be Respected At All Times

दुबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमें कोरोना के बीच क्रिकेट खेलने का मौका मिला है, हर खिलाड़ी को इसकी अहमियत समझनी चाहिए। – फाइल

  • विराट कोहली ने कहा- हमें यह मानना होगा कि यह पहले जैसा समय नहीं है, इसलिए हमारा व्यवहार हालात के मुताबिक होना चाहिए
  • चेन्नई सुपरकिंग्स के 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, रैना भी यूएई से भारत लौट गए हैं
  • इस साल आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा, सभी मुकाबले शारजाह, दुबई और अबुधाबी में होंगे

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 8 दिन में दूसरी बार खिलाड़ियों से बायो सिक्योर प्रोटोकॉल और बीसीसीआई के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी को यह पता होना चाहिए कि हम यूएई में क्रिकेट खेलने के लिए आए हैं, न कि मौज मस्ती के लिए। उन्होंने आरसीबी के य-ट्यूब शो बोल्ड डायरीज पर यह बातें कहीं।

कोहली ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले 6 महीने से स्पोर्ट्स इवेंट पूरी तरह बंद थे। मुझे ऐसा लगा था कि मैं दस साल पीछे चला गया। यह मेरे लिए झटका था कि हम क्रिकेट नहीं खेल पा रहे थे। मैं उसे याद नहीं करना चाहता।

पहले जैसा वक्त नहीं, हमें यह मानना होगा: कोहली

उन्होंने कहा कि हमें यह स्वीकार करना होगा कि वर्तमान समय पहले जैसा नहीं। जो लोग आईपीएल का पार्ट हैं, उन्हें हालात को समझना होगा और उसके विपरीत बर्ताव नहीं करना होगा। जो भी बीसीसीआई की ओर से एसओपी जारी की गई है, सभी को उसको कड़ाई से पालन करना चाहिए।

कोहली ने टीम मीटिंग में भी खिलाड़ियों को वॉर्निंग दी थी

8 दिन पहले भी कोहली ने आरसीबी टीम की वर्चुअल मीटिंग में खिलाड़ियों और स्टाफ से कहा था कि सभी के लिए बायो-सिक्योर माहौल बेहद जरूरी है। तब उन्होंने कहा था कि हम में से किसी एक की भी गलती पूरे टूर्नामेंट को खराब कर देगी। मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा चाहता होगा। हम सभी यह जानते हैं कि बायो-सिक्योर माहौल सभी के लिए बेहद जरूरी है।

सीएसके के 2 खिलाड़ी समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव
चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इसके बाद टीम के मेंबर सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। वहीं, हरभजन सिंह के खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भी बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर चिंता जताई है।

बायो सिक्योर बबल से किसी को बाहर आने की इजाजत नहीं

बीसीसीआई ने आईपीएल के जो बायो सिक्योर बबल तैयार कराया है। उसमें एक बार बबल के अंदर आने के बाद कोई भी खिलाड़ी न तो अपने परिवार, दोस्तों से मिल सकता है। उसे इस सुरक्षित घेरे से बाहर जाने की मनाही है। हालांकि, बोर्ड ने क्रिकेटर्स के परिवारों को उनके साथ यूएई जाने दिया है। लेकिन उन्हें भी इसी बायो सिक्योर बबल में ही रहना है।

जानबूझकर प्रोटोकॉल तोड़ने पर मैच खेलने पर पाबंदी लगाई जा सकती है

अगर कोई भी खिलाड़ी जानबूझकर बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को तोड़ता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है। इसमें कई मैचों का सस्पेंशन भी शामिल है। हाल ही में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच हुई टेस्ट सीरीज में जोफ्रा आर्चर को प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।

उन्हें पांच दिन आइसोलेशन में रहना पड़ा था। दो कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनकी टीम में वापसी हुई थी। इसके अलावा टूर्नामेंट के दौरान हर पांचवें दिन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा।

आईपीएल का 13 वां सीजन इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। सभी मुकाबले अबुधाबी, शारजाह औऱ दुबई में होंगे।

0

Related posts

रॉयल्स के कप्तान बोले- डेथ ओवर्स में विकेट खोने से नुकसान हुआ: केकेआर के कप्तान कार्तिक बोले- जीत की खुशी, लेकिन सुधार करना होगा

News Blast

कुलदीप यादव का खुलासा- टेस्ट कैप मिलना जिंदगी का सबसे बड़ा लम्हा, मैं तब कुछ बोल ही नहीं पाया था

News Blast

सुपर हैवीवेट में ओलिंपिक क्वालिफाई करने वाले देश के पहले बॉक्सर सतीश बोले- स्ट्रेंथ के लिए पेड़ पर रस्सी के सहारे चढ़ता और मेंढक जंप करता हूं

News Blast

टिप्पणी दें