May 8, 2024 : 2:50 AM
Breaking News
करीयर

NHDC Recruitment 2020: एनएचडीसी में अप्रेंटिस के लिए निकली भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन, पढ़ें डिटेल्स

Narmada Hydroelectric Development Corporation engineering graduates Recruitment 2020: नर्मदा हाइड्रोइलेक्ट्रिक डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (NHDC) ने इजीनियरिंग में ग्रेजुएट को एक साल के अप्रेंटिसशिप के लिए आमंत्रित किया है. जो कैंडिडेट्स सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल समेत विभिन्न ट्रेड्स में इंजीनियरिंग किया है. वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

पदों की कुल संख्या 21 पद (अप्रेंटिस)

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि – 29-08-2020
  • आवेदन की आखिरी तारीख – 25-09-2020

 शैक्षिक योग्यता: कैंडिडेट्स सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स & इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, फिटर और कंप्यूटर ऑपरेटर में से किसी एक ब्रांच में बीई / बीटेक की डिग्री 70% अंकों के साथ पास हो. एससी /एसटी कैंडिडेट्स   के लिए 60% मार्क लाना अनिवार्य है.

आयु सीमा: 1 सितंबर 2020 को कैंडिडेट्स की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में मध्य प्रदेश सरकार के नियमानुसार छूट देय होगी.

मानदेय Rs. 7000-9000 रुपए तक

आवेदन ऐसे करें: एनएचडीसी में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को www.apprenticeship.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए केवल मध्यप्रदेश के निवासी ही आवेदन करने के पात्र हैं. उन्हें 25 सितंबर तक आवेदन करना होगा. इसके बाद अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के आवेदन निरस्त कर दिए जायेंगे.

एनएचडीसी, इंदिरा सागर पावर स्टेशन नर्मदा नगर एनएचडीसी लिमिटेड की इकाई है. इस इकाई में बीई, बीटेक, या डिप्लोमा और आईटीआई सर्टिफिकेट रखने वाले कैंडिडेट्स से समय –समय पर अप्रेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं.

नोट: कैंडिडेट्स को सलाह है कि वे आवेदन करने से पूर्व पूरा भर्ती विज्ञापन/ नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें

Related posts

CISCE इम्प्रूवमेंट एग्जाम:10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, 16 अगस्त से शुरू होंगे दोनों क्लासेस के एग्जाम

News Blast

अनूठा करवाचौथ: पत्नी संग बाइक पर निकले डीएसपी, हेलमेट पहनकर पानी पिलाकर तोड़ा व्रत

News Blast

Bihar GDS Recruitment 2021: ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक, फौरन करें अप्लाई

News Blast

टिप्पणी दें