May 5, 2024 : 11:19 PM
Breaking News
करीयर

झारखंड सरकार ने किया सार्वजनिक परिवहन और होटल खोलने का फैसला, ओडिशा में स्टूडेंट्स को मिलेगा मुफ्त परिवहन और आवास

  • Hindi News
  • Career
  • JEE NEET 2020 UPDATE | Jharkhand Government Has Decided To Open Public Transport And Hotels Over Jee neet, Students Will Get Free Transport And Accommodation In Odisha

20 घंटे पहले

  • 1-6 सितंबर के बीच जेईई मेन और 13 सितंबर को होगा NEET का आयोजन
  • कोरोना के मद्देनजर सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ आयोजित होगी दोनों प्रवेश परीक्षाएं

अगले महीने एक सितंबर से होने वाली JEE-NEET परीक्षाओं के मद्देनजर झारखंड सरकार ने 30 सितंबर तक एक महीने के लिए राज्य में सार्वजनिक परिवहन, होटल, लॉज और रेस्तरां को दोबारा खोलने की अनुमति दी है। इस संबंध में राज्य में शुक्रवार देर रात “अनलॉक 4” के तहत की गई छूट के बारे में अधिसूचना जारी की। मुख्य सचिव सुखदेव सिंह द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत जारी निर्देश के मुताबिक, अब लॉकडाउन को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है।

स्टूडेंट्स को होगी बाहर जाने की अनुमति

हालांकि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि नियंत्रण क्षेत्र में रहने वाले कैंडिडेट्स को परीक्षा में बैठने के लिए बाहर जाने की अनुमति होगी। “उनके एडमिट कार्ड को मूवमेंट परमिट की तरह समझा जाएगा। जिसके बाद अब स्टूडेंट्स को स्थानीय अधिकारियों से अलग से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी। जेईई-नीट के दौरान, अन्य राज्यों से आने और जाने वाले कैंडिडेट्स को 14 दिन के क्वारैंटाइन से छूट दी जाएगी।

परीक्षा वाले शहरों में नहीं होगा लॉकडाउन

वहीं, ओडिशा ने भी शुक्रवार को 30 अगस्त से 7 सितंबर तक और 12 सितंबर से 14 सितंबर तक नीट और जेईई परीक्षा के आयोजन के चलते परीक्षा वाले शहरों में लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला किया है। इस बारे में आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि महामारी को देखते हुए सभी कोरोना सुरक्षा के मानदंडों का परीक्षा केंद्रों पर पालन किया जाएगा।

नि: शुल्क होगा परिवहन और आवास

“आयोजक यह सुनिश्चित करेंगे कि कोविड ​​-19 से संबंधित सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क-पहनना, सार्वजनिक स्थान पर थूकना, व्यक्तिगत स्वच्छता आदि को केंद्र के अंदर विधिवत बनाए रखा जाए। साथ ही ओडिशा के मुख्य सचिव असित त्रिपाठी ने बताया कि राज्य सरकार ने राज्य में जेईई और नीट के लिए नि: शुल्क परिवहन और आवास की सुविधा प्रदान करने का भी फैसला लिया है।

एक सितंबर से शुरू होगी परीक्षाएं

इससे पहले, राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिखकर NEET और JEE परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए मांग की थी। लेकिन, अब सुप्रीम कोर्ट और सरकार के फैसले के बाद राज्य परीक्षा में तैयोरियों में जुटी हुआ है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सितंबर 1-6 के बीच जेईई मेन और 13 सितंबर को NEET आयोजित करने का फैलसा लिया है।

0

Related posts

UPSC CSE 2021:आयोग ने एग्जाम सेंटर में बदलाव के लिए ओपन की एप्लीकेशन विंडो, 30 जुलाई तक दो फेज में बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

News Blast

Rites Limited Jobs: राइट्स लिमिटेड में निकली नौकरियां, 1,40,000 रुपये तक वेतन, यहां जानें सबकुछ

News Blast

ग्वालियर में फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी पाने वालों पर गिरी गाज, 66 शिक्षकों पर एफआईआर

News Blast

टिप्पणी दें