May 16, 2024 : 3:02 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

5.79 लाख रुपए कीमत के साथ लॉन्च हुई कावासाकी वल्कन एस, राइडर अपने अनुसार इसके हैंडल, फुटपेग और सीट को एडजस्ट कर सकेंगे

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Kawasaki Vulcan S Price| Kawasaki Vulcan S Launched In India At Price 5.79 Lakh Rupees, Rider Will Be Able To Adjust Its Handle, Footpeg And Seat As Per His Own

नई दिल्ली2 घंटे पहले

कावासाकी वल्कन एस एक स्पोर्टी क्रूजर है, जिसमें लो स्लंग प्रोफाइल, अलॉय व्हील्स और ऑफ-सेट मोनो-शॉक दिया गया है।

  • बीएस 6 में एपग्रेड होने के कारण यह पहले से 35,000 रुपए तक अधिक महंगी हो गई है
  • वल्कन एस देश में कावासाकी की पहली और एकमात्र क्रूजर मोटरसाइकिल है

कावासाकी ने अपने मिडिलवेट क्रूजर ‘वल्कन एस’ के बीएस 6 वर्जन को 5.79 लाख रुपए एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है। बीएस 6 में अपग्रेड होने के कारण यह पहले से 35,000 रुपए तक अधिक महंगी हो गई है। यह एकमात्र मैटेलिक फ्लैट रॉ ग्रेस्टोन कलर में उपलब्ध होगी। हालांकि, पुराने मॉडल की तुलना में 2020 वल्कन एस के इंजन में या फीचर्स में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। ग्राहक नई वल्कन एस की IKM के अथॉराइज्ड डीलरशिप या कावासाकी इंडिया की वेबसाइट पर बुकिंग की जानकारी ले सकते हैं।

61 पीएस का पावर जनरेट करता है इंजन
वल्कन एस देश में कावासाकी की पहली और एकमात्र क्रूजर मोटरसाइकिल है और यह लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक पैरेलल ट्विन 649 सीसी मोटर से लैस है, जो 7500 आरपीएम पर 61 पीएस का पावर और 6600 आरपीएम पर 62.4 एनएम टॉर्क जनरेट करती है। हालांकि, नए वल्कन के पावर में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा लेकिन इसके टॉर्क आउटपुट में मामूली मिलेगा, जो इसके परफॉर्मेंस को प्रभावित नहीं करता।

सीट और हैंडल को अपने अनुसार एडजस्ट कर सकेंगे राइडर
कावासाकी वल्कन एस एक स्पोर्टी क्रूजर है, जिसमें लो स्लंग प्रोफाइल, अलॉय व्हील्स और ऑफ-सेट मोनो-शॉक दिया गया है। मोटरसाइकिल में एर्गो-फिट फीचर है, जिससे राइडर ऑप्टिमल राइडिंग पोजिशन के लिए हैंडल, फुटपेग और सीट को एडजस्ट कर सकता है। कावासाकी ने बताया है कि वल्कन एस सभी राइडर्स के लिए उपयुक्त होगी, जिसमें बिगनर्स के साथ-साथ महिला राइडर्स भी शामिल हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें आगे 300 एमएम डिस्क और पीछे 250 एमएम डिस्क ब्रेक्स मिलते हैं। बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर एबीएस मिलता है।

0

Related posts

एपल ने अपने होममेड प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया मैकबुक प्रो, MacBook Air और मैक मिनी; बुकिंग आज से शुरू

News Blast

मध्य प्रदेश में गर्मी कर रही बेचैन, दो-तीन दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम

News Blast

Smart TV: Blaupunkt ने भारत में लॉन्च किए 4 नए Smart TV, साउंड और फीचर्स के मामले में इन्हें देंगे टक्कर

News Blast

टिप्पणी दें