May 21, 2024 : 11:31 PM
Breaking News
MP UP ,CG

गर्भवती महिला की जानकारी लेना आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को पड़ा भारी, एएनएम ने जमकर पीटा, जमीन पर पटका और कई जगह काटा

उज्जैन27 मिनट पहले

एएनएम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को छुड़ाते हुए महिलाएं।

  • उज्जैन जिले के उन्हेल क्षेत्र के ग्राम पिपलिया सारंग में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम के बीच झड़प
  • आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया

उज्जैन जिले के उन्हेल क्षेत्र के ग्राम पिपलिया सारंग में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम के बीच झड़प और मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि एएनएम द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को पीटने के बाद उसे कई जगह काटा भी गया है। विवाद की वजह एएनएम के रजिस्टर से कार्यकर्ता द्वारा एक गर्भवती की जानकारी संबंधित फोटो खींचना सामने आया है। पुलिस ने मामले में मारपीट का केस दर्ज कर लिया है।

एनएम की शिकायत करने थाने पहुंची उमा।

एनएम की शिकायत करने थाने पहुंची उमा।

यह है मामला
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने एएनएम से गर्भवती महिला की जानकारी संबंधित कुछ दस्तावेज मांगे थे। स्वास्थ्य विभाग की एएनएम ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को जानकारी देने से मना कर दिया। कार्यकर्ता ने उक्त जानकारी वाले रजिस्टर से मोबाइल से फोटो खींच लिया। इसी बात से गुस्साई एएनएम ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पर हमला बोल दिया। एएनएम ने मारपीट कर कार्यकर्ता को कई जगह काट लिया। वहां मौजूद लोगों ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। मामले की घटना के बाद पीड़ित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उन्हेल महिला बाल विकास केंद्र पहुंची, जहां पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ विभागीय शिकायत को लेकर उन्हेल पुलिस थाना पहुंची। यहां पर एएनएम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराकर एफआईआर दर्ज करने को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया, जिसके बाद उन्हेल पुलिस ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की एएनएम के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया।

काटने के निशान दिखाती उमा।

काटने के निशान दिखाती उमा।

रजिस्टर से जानकारी लेने में हुआ विवाद
जांच अधिकारी एम एल रावत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की योगिता नायडू और आंगनबाड़ी की उमा अांजना के बीच विवाद हुआ है। उमा ने योगिता से गर्भवती महिलाओं के संबंध में जानकारी मांगी थी, इस पर योगिता ने देने से मना कर दिया था। इस पर उमा ने उनके रजिस्टर से फोटो खींच लिया। इसी बात से गुस्साई योगिता ने उमा के साथ मारपीट की। मामले में मारपीट का प्रकरण दर्ज किया जा रहा है।

मारा और काटा भी
उमा ने बताया कि उसे एक गर्भवती की जानकारी चाहिए थी, इसलिए वह पंचायत में योगिता के पास पहुंची थी। रजिस्टर से जानकारी लेने लगी तो उसने पीटना शुरू कर दिया। मेरे कान के लटकन तोड़ दिए, कई जगह काटा, जमीन पर पटक दिया। वह उज्जैन में रहती है।

0

Related posts

अधिकारी को लिखा था- गैंगस्टर विकास की ढाल बने हुए हैं थाना प्रभारी, जल्द कार्रवाई ना की तो बड़ी वारदात होगी

News Blast

नौकरी के कारण परिवार को नहीं दे पाया समय

News Blast

Covid-19: देश में पिछले 24 घंटे में 8,954 नए केस आए सामने

News Blast

टिप्पणी दें