May 14, 2024 : 4:57 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

स्मार्टफोन मार्केट में फिर वापसी के लिए तैयार BlackBerry, बेहद खास फीचर के साथ अगले साल आएगा नया हैंडसेट

मोबाइल फोन की दुनिया में एक वक्त सबसे पॉपलुर और आकर्षक ब्रांड रहा ब्लैकबैरी पिछले कुछ एक दशक में फीका पड़ गया है. कुछ साल से कंपनी बाजार से लगभग पूरी तरह गायब हो चुकी थी, लेकिन अब इस ब्रांड के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है. ब्लैकबैरी एक बार फिर स्मार्टफोन मार्केट में अपनी वापसी के लिए तैयार है.

TCL के छोड़ने के बाद नए समझौते

ब्लैकबैरी ने नए स्मार्टफोन के निर्माण के लिए ऑनवार्ड मोबिलिटी (OnwardMobility) और एफआईएच मोबाइल (FIH Mobile) के साथ लाइसेंसिंग समझौता किया है, जिसके तहत कंपनी एक नया स्मार्टफोन बाजार में उतारेगी.

ब्लैकबैरी ने 2016 में चीन की कंपनी TCL के साथ लाइसेंसिंग समझौता किया था, लेकिन इस साल की शुरुआत में दोनों अलग हो गए थे. नए समझौते के तहत ऑनवार्ड मोबिलिटी नई डिवाइस को डेवलप करेगी, जबकि एफआईएच मोबिलिटी इसकी डिजाइनिंग और निर्माण पर काम करेगी.

फिजिकल कीपैड की वापसी

यह एक 5G सपोर्ट हैंडसेट होगा. इस मोबाइल के साथ ही ब्लैकबैरी अपने बेहद खास फिजिकल क्वर्टी (QWERTY) कीपैड को वापस लाएगी, जो एक वक्त तक कंपनी के मोबाइल फोन के सबसे आकर्षक पहलुओं में से एक हुआ करता था.

हालांकि अभी तक नए मोबाइल फोन के रिलीज को लेकर कोई तय वक्त आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह 2021 के पहले हिस्से में लॉन्च हो जाएगा. शुरुआत में यह सिर्फ उत्तरी अमेरिका और यूरोप में उपलब्ध रहेगा. भारत समेत अन्य देशों में इसके आने की कोई जानकारी अभी नहीं है.

ब्लैकबैरी ने भरोसा दिलाया है कि नए फोन में भी कंपनी के पुराने स्मार्टफोन की तरह की सिक्योरिटी फीचर होंगे, जो यूजर्स की प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने के साथ ही उनकी निजता का ध्यान रखेंगे और उनके एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाएगा.

ये भी पढ़ें

xiaomi का Redmi 9 इंडिया में 27 अगस्त को होगा लॉन्च, ये हैं फीचर्स, इस फोन को मिलेगी चुनौती

नोकिया एंड्रॉयड के साथ लॉन्च करेगा फीचर फोन, गूगल अस्टिटेंट बटन सहित कई चीजें हैं खास

Related posts

अगर आप भी सैनेटाइजर से साफ करते हैं अपना फोन तो हो जाएं सावधान, हो सकता है ये नुकसान

News Blast

बारिश और तूफान में ड्राइविंग टिप्स: अचाकन आ जाए तेज बारिश या कभी ऐसे मौसम में फंस जाए कार, तो 4 बातें हमेशा रखें ध्यान

Admin

फोन चोरी होने पर भी कर सकते हैं डेटा डिलीट, अपनाएं ये ट्रिक

Admin

टिप्पणी दें