May 20, 2024 : 9:23 AM
Breaking News
बिज़नेस

चीन से कारोबारी नाता पूरी तरह तोड़ सकता है अमेरिका, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा

  • Hindi News
  • Business
  • America Can Break Business Ties With China Completely President Donald Trump Said

नई दिल्ली20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जून में अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवेन न्यूचिन ने भी कहा था कि यदि अमेरिकी कंपनियों को चीन में समानता के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका नहीं मिला, तो अमेरिका और चीन का आर्थिक संबंध पूरी तरह से खत्म हो जाएगा

  • फॉक्स न्यूज का यह साक्षात्कार रविवार को प्रसारित होगा
  • अभी साक्षात्कार का वीडियो टेलर जारी हुआ है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को चीन के साथ अमेरिका का कारोबारी संबंध पूरी तरह से खत्म करने की संभावना जताई। फॉक्स न्यूज को दिए गए एक साक्षात्कार में उन्होंने पॉलिटिकल कमेंटेटर स्टीव हिल्टन से कहा कि हमें चीन के साथ कारोबार करने की जरूरत नहीं है। यदि वे हमारे साथ उचित व्यवहार नहीं करेंगे, तो मैं चीन के साथ कारोबार पूरी तरह से बंद कर दूंगा।

साक्षात्कार रविवार को प्रसारित होने वाला है। अभी इसका वीडियो टेलर जारी हुआ है। स्टीव हिल्टन ब्रिटेन के पूर्व राजनीतिक सलाहकार हैं और अब वह अमेरिकी मामलों के कमेंटेटर हैं। उन्हें डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक भी माना जाता है।

कोरोनावायरस को हैंडल करने के चीन के तरीकों पर नाराजगी जताते हुए अमेरिका ने उसके साथ वार्ता बंद कर रखा है

अमेरिका और चीन के बीच लंबे समय तक चले ट्रेड वार के बाद इस साल जनवरी में पहले चरण का समझौता हुआ था। इसके बाद से ट्रंप ने चीन के साथ वार्ता को बंद कर रखा है। उनका कहना है कि जिस प्रकार से चीन ने कोरोनावायरस महामारी को हैंडल किया है, उससे वह संतुष्ट नहीं हैं।

चीन में अमेरिकी कंपनियों के लिए समानता का अवसर भी मांग रहा है अमेरिका

जून में अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवेन न्यूचिन ने भी कहा था कि यदि अमेरिकी कंपनियों को चीन में समानता के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका नहीं मिला, तो अमेरिका और चीन का आर्थिक संबंध पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। इस बीच टिकटॉक ने शनिवार को कहा कि वह सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप के उस एक्जीक्यूटिव ऑर्डर को अदालत में चुनौती दे सकता है, जिसमें शॉर्ट वीडियो एप और बायडांस के साथ ट्रांजेक्शन पर रोक लगाई गई है। 14 अगस्त को दिए आदेश में ट्रंप ने टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को बेचने के लिए इसकी पेरेंट कंपनी बायडांस को 90 दिनों की मोहलत दी है।

आर्थिक सुस्ती के बीच भारत से चीन को 31% ज्यादा हुआ निर्यात, अप्रैल से जुलाई के बीच बढ़कर 7.29 अरब डॉलर पर पहुंचा

0

Related posts

कई सरकारी बैंकों का होगा प्राइवेटाइजेशन, पंजाब एंड सिंध बैंक, आईओबी और बैंक ऑफ महाराष्ट्र हो सकते हैं टार्गेट

News Blast

बीते 5 दिनों में 4 बार बढ़ी पेट्रोल की कीमत, दिल्ली में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 81 रुपए प्रति लीटर पर पहुंचा

News Blast

Temple trust begins work to shift Ram idol from tent, its abode for 30 years

Admin

टिप्पणी दें