April 29, 2024 : 5:10 PM
Breaking News
खेल

मोदी ने कहा- आपके लिए रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, संन्यास के लिहाज से आप काफी युवा और ऊर्जावान

  • Hindi News
  • Sports
  • Narendra Modi Suresh Raina | PM Narendra Modi Wrote A Letter To Suresh Thanked Him For Making India A Leader In Sports Cricket News And Updates.

नई दिल्ली4 घंटे पहले

फोटो 27 जून 2017 की है। तब प्रधानमंत्री नीदरलैंड की यात्रा पर थे। इस दौरान सुरेश रैना और पत्नी प्रियंका भी यहीं थे। रैना और प्रियंका ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

  • महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हे चिट्ठी लिखी थी, इसी दिन रैना भी रिटायर हुए थे
  • मोदी ने रैना को लिखा- मुरादनगर से लखनऊ और फिर टीम इंडिया का सफर वास्तव में बड़ी उपलब्धि

15 अगस्त को एमएस धोनी के साथ संन्यास का ऐलान करने वाले सुरेश रैना को प्रधानमंत्री मोदी ने लेटर लिखा। यह लेटर रैना ने ट्विटर पर शेयर किया। मोदी ने रैना की बैटिंग और फील्डिंग स्किल्स को सराहा। 2011 वर्ल्ड कप जीत में उनका अहम रोल बताया। मोदी ने लिखा- आपके लिए मैं रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता। संन्यास के लिहाज से आप अब भी काफी युवा और ऊर्जावान हैं।

33 साल के रैना ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा- मेरे जैसे प्लेयर्स मैदान पर देश के लिए खून-पसीना बहाते हैं। जब उन्हें देश के लोगों और खासतौर पर प्रधानमंत्री से सराहना मिलती है तो इससे बढ़कर कुछ नहीं हो सकता।

आप शानदार प्लेयर
प्रधानमंत्री ने रैना को लिखा- 15 अगस्त को आपने संन्यास का ऐलान किया। यह जिंदगी के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक है। हालांकि, आप के अंदर अब भी वही ऊर्जा है। मैदान पर शानदार पारी खेलने के बाद आप अब जिंदगी की एक और इनिंग के लिए ‘पैड’ (बैटिंग पर जाने से पहले क्रिकेट गियर पहनना) कर रहे हैं। आपने मुरादनगर से लखनऊ और फिर टीम इंडिया तक का शानदार सफर किया।

2011 वर्ल्ड कप का जिक्र
मोदी ने आगे लिखा- आप सिर्फ बेहतरीन बैट्समैन ही नहीं, बल्कि उपयोगी गेंदबाज भी रहे। आपकी जबरदस्त फील्डिंग की दुनिया कायल है। टी-20 जैसे मुश्किल फॉर्मेट में भी आपकी कामयाबी याद रखी जाएगी। 2011 वर्ल्ड की जीत में आपके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के मोटेरा में क्वॉर्टर फाइनल खेला गया था। मैंने आपकी वो बेहतरीन इनिंग देखी थी। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने वो इनिंग और आपके क्लासिक कवर ड्राइव देखे।

मैदान के बाहर भी आपने मिसाल पेश की
प्रधानमंत्री ने रैना के मैदान के बाहर भी योगदान को याद किया। कहा- खिलाड़ी सिर्फ मैदान ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी अपने कामों के लिए याद किए जाते हैं। ये युवाओं के लिए मिसाल बनेंगे। कॅरियर में आपको मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। लेकिन, आपने साहस से इनका सामना किया। आपने टीम और देश का नाम रोशन किया। महिला सशक्तिकरण और स्वच्छ भारत अभियान में आपने सहयोग दिया। प्रियंका (पत्नी), ग्रेसिया और रियो (बच्चों के नाम) के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करें। देश को योगदान के लिए धन्यवाद।

आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. अगर धोनी मैदान से विदाई के लिए नहीं माने तो बीसीसीआई के पास प्लान-बी भी तैयार

2. शोएब अख्तर ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी को धोनी से संन्यास का फैसला वापस लेने और टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की अपील करना चाहिए

0

Related posts

स्पेनिश फुटबॉल टूनार्मेंट कोपा डेल रे: 30 बार का चैंपियन बार्सिलोना 42वीं बार फाइनल में; सेमीफाइनल के दूसरे लेग में 3-0 से जीता

Admin

धोनी के माता-पिता कोरोना से रिकवर: दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए; पिछले हफ्ते संक्रमित होने पर भर्ती हुए थे

Admin

भारत के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग तरीके से मनाई जाती है मकर संक्रांति, जानें इनके तरीके

News Blast

टिप्पणी दें