May 3, 2024 : 10:47 PM
Breaking News
खेल

13 साल पहले आईपीएल खेलने वाले प्रदीप सांगवान दिल्ली कैपिटल्स के नेट बॉलर बने, दिल्ली ने कुल 6 गेंदबाजों को प्रैक्टिस बॉलर्स के तौर पर चुना

  • Hindi News
  • Sports
  • IPL UAE 2020 (Delhi Capitals) Latest News Update | Pradeep Sangwan Becomes Net Bowler Of Delhi Capitals

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदीप सांगवान अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। इसके अलावा वो दिल्ली डेयर डेविल्स की तरफ से आईपीएल के पहले सीजन में खेले थे। अब इस टीम का नाम दिल्ली कैपिटल्स हो गया है। (फाइल)

  • 13 साल पहले प्रदीप सांगवान अंडर-19 वर्ल्ड कप खेले थे, इसी साल वे आईपीएल के पहले सीजन का भी हिस्सा बने
  • सांदवान के अलावा पवन सुयाल और लेफ्ट आर्म स्पिनर हर्ष त्यागी भी नेट बॉलर्स के तौर पर यूएई जाएंगे

प्रदीप सांगवान समेत कुल 6 गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ बतौर नेट बॉलर्स यूएई जा रहे हैं। सांगवान 13 साल पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप और पहले आईपीएल में हिस्सा ले चुके हैं। सांगवान दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) के लिए खेल भी चुके हैं। पवन सुयाल पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। अब वे भी बतौर नेट बॉलर यूएई जा रहे हैं। इन दोनों के अलावा दिल्ली के ऑल राउंडर प्रांशु विजयारन, रेलवे के लेफ्ट आर्म स्पिनर हर्ष त्यागी, रिस्ट स्पिनर रजत गोयल और पेसर बॉबी यादव भी नेट्स पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को प्रैक्टिस कराएंगे।

विराट की कप्तानी में खेल चुके हैं सांगवान
दिल्ली टीम के एक अफसर ने न्यूज एजेंसी से कहा- सांगवान और सुयाल नेट बॉलर्स के तौर पर हमारे साथ जा रहे हैं। प्रांशु और हर्ष भी हमारे साथ होंगे। दोनों अंडर-19 के बाद रणजी खेल रहे हैं। रजत एक लोकल क्लब से खेलते हैं जबकि बॉबी यादव यूपी से हैं। सांगवान 2008 में विराट की कप्तानी में खेल चुके हैं। 2013 में डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें बैन भी किया था। सुयाल पीठ की चोट और स्ट्रेस फ्रेक्चर से परेशान रहे हैं।

लेफ्ट आर्म पेसर्स से फायदा होगा
दिल्ली के पास चार फास्ट बॉलर्स हैं। ये चारों ही दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। दूसरी टीमों के पास अच्छी क्वॉलिटी के लेफ्ट आर्म पेसर हैं। लिहाजा, बल्लेबाजों को अभ्यास कराने के लिए लेफ्ट आर्म पेसर्स को चुना गया है। दिल्ली टीम में इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल और आवेश खान हैं। बॉबी राइट आर्म फास्ट बॉलर हैं। माना जाता है कि आने वाले दिनों में वे यूपी के लिए खेलेंगे।

दिल्ली के पास दो रिस्ट स्पिनर्स
दिल्ली कैपिटल्स के पास फिलहाल, अमित मिश्रा और संदीप लमिछाने के रूप में दो रिस्ट स्पिनर हैं। इसके अलावा आर. अश्विन और अक्षर पटेल भी हैं। दिल्ली के ऑल राउंडर प्रांशु को सबसे पहले गौतम गंभीर ने मौका दिया था। वे सधी हुई गेंदबाजी करते हैं साथ ही उनका पास काफी वेरिएशन भी हैं। उनकी स्लोअर वन काफी कारगर मानी जाती है।

0

Related posts

IPL के लिए BCCI की डील: हर साल ICC क्रिकेट टूर्नामेंट कराने पर रजामंदी के बदले IPL विंडो 75 दिन करवाई, अब दो टीमें ज्यादा और मैच भी ज्यादा होंगे

Admin

IND vs AUS दूसरा टेस्ट LIVE: भारत ने 5 विकेट गंवाए, रहाणे और जडेजा क्रीज पर मौजूद; टेस्ट क्रिकेट में स्टार्क के 250 विकेट पूरे

Admin

एमपी: सीएम शिवराज ने कहा- हमारा प्रत्याशी ही ‘कमल’ का फूल, जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

News Blast

टिप्पणी दें