May 16, 2024 : 2:26 PM
Breaking News
बिज़नेस

महंगी होने के बाद भी सबसे ज्यादा बिकी एपल वॉच, इसके आसपास भी नहीं कोई कंपनी; 2020 के पहले हाफ में ग्लोबल शिपमेंट रेवेन्यू शेयर 51.4% रहा

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Apple Dominates Global Smartwatch Market In First Half Of 2020 As Sector Grows By 20%: Counterpoint

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • 2019 के पहले हाफ में एपल का ग्लोबल स्मार्टवॉच शिपमेंट रेवन्यू शेयर 43.2% था
  • अमेरिकन कंपनी गार्मिन का साल के पहले हाफ में ग्लोबल स्मार्टवॉच शिपमेंट रेवन्यू शेयर 9.4% रहा

अमेरिकन कंपनी एपल की स्मार्टवॉच भले ही महंगी हो, लेकिन लोगों का भरोसा दूसरी कंपनियों की तुलना में इस पर ज्यादा है। इस बात को काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट ने भी साबित किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल ने 2020 के फर्स्ट हाफ में सबसे इतनी ज्यादा स्मार्टवॉच का शिपमेंट किया है कि उसके आसपास भी कोई नहीं है।

काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट के आधार पर एपल का इस साल के पहले हाफ में ग्लोबल स्मार्टवॉच शिपमेंट रेवेन्यू शेयर 51.4 प्रतिशत रहा। एपल के लिए ये आंकड़ा इसलिए भी खास है क्योंकि कोरोनावायरस का असर यहां नहीं दिखा। कंपनी ने 2019 के पहले हाफ में ग्लोबल स्मार्टवॉच शिपमेंट रेवन्यू शेयर 43.2 प्रतिशत रहा था। यानी इस बार शिपमेंट रेवन्यू का आंकड़ा 8.2 प्रतिशत बढ़ गया।

गार्मिन को फायदा, सैमसंग को नुकसान

काउंटरपॉइंट रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल के पहले हाफ की तुलना में इस साल के पहले हाफ में अमेरिकन कंपनी गार्मिन का फायदा हुआ है। कंपनी ने इस साल के पहले हाफ में ग्लोबल स्मार्टवॉच शिपमेंट रेवन्यू शेयर 9.4 प्रतिशत रहा। 2019 के पहले हाफ में ये आंकड़ा 8.9% था। यानी कंपनी को 0.5% का फायदा हुआ।

दूसरी तरफ, कोरियन कंपनी सैमसंग को ग्लोबल स्मार्टवॉच शिपमेंट रेवन्यू शेयर में नुकसान हुआ है। बीते साल के पहले हाफ में कंपनी का शेयर 9.3% था, जो इस साल के पहले हाफ में गिरकर 7.2% पर आ गया। यानी कंपनी को 2.1% का नुकसान हुआ।

स्मार्टवॉट से जुड़ी दूसरी कंपनियां जैसे अमेजफिट और चीनी कंपनी हुवावे के ग्लोबल स्मार्टवॉच शिपमेंट रेवन्यू शेयर में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, फॉसिल, फिटबिट, इमो जैसी कंपनियों के नुकसान हुआ है।

एपल वॉच सीरीज 5 बेस्ट सेटिंग स्मार्टवॉच

एपल की सबसे लेटेस्ट स्मार्टवॉच सीरीज 5 है। जिसकी भारत में शुरुआती कीमत 40,900 रुपए है। वहीं, वॉच सीरीज 3 की शुरुआती कीमत 20,900 रुपए है। वॉच सीरीज 5 कंपनी की बेस्ट सेलिंग स्मार्टवॉच भी है। वहीं, दूसरे नंबर पर एपल सीरीज 3 है। तीसरे नंबर पर हुवावे, चौथे पर सैमसंग और पांचवें पर इमो स्मार्टवॉच को जगह मिली है।

0

Related posts

एडिडास ने भारतीय ग्राहकों के लिए री-यूजेबल ‘फेस कवर’ लांच किया, 3 पैक की शुरुआती कीमत 699 रुपए

News Blast

छोटे शहरों और कस्बों से आ रही ऑनलाइन ग्राॅसरी की ज्यादा डिमांड, लाॅकडाउन में बिगबास्केट और ग्रोफर्स से जुड़े 62% ज्यादा ग्राहक

News Blast

यूनियन बैंक का नया नियम: 31 मार्च तक नया IFSC कोड और चेक बुक लेना जरूरी, वरना 1 अप्रैल से नहीं कर सकेंगे पैसों का लेनदेन

Admin

टिप्पणी दें