May 25, 2024 : 11:01 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

‘मेड इन इंडिया’ iPhone 12 लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा Apple, अगले साल से हो सकती है शुरुआत

नई दिल्ली: दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी Apple भारत में iPhone 12 सीरीज का प्रोडक्शन करने की प्लानिंग कर रही है. इक रिपोर्ट के मुताबिक नया मेड इन इंडिया आईफोन 12 मॉडल अगले साल के मिड तक तैयार हो जाएगा. एप्पल की ताइवानी कांट्रैक्ट मेनुफैक्चरर कंपनी विस्ट्रॉन, बेंगलुरु के पास नरसापुरा प्लांट में नए आईफोन का प्रोडक्शन शुरू करेगी.

2,900 रूपये का होगा निवेश
कंपनी ने यहां 2,900 करोड़ से अधिक का निवेश किया है और विस्ट्रॉन ने भी नए प्लांट के लिए 10,000 एंप्लॉइज को अपॉइंट करने की प्लानिंग की है. मेनुफैक्चरिंग प्लांट के इस साल अक्टूबर तक पूरी तरह से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. रिपोर्ट की मानें तो करीब एक हजार श्रमिकों ने पहले से ही विस्ट्रॉन योजना पर काम करना शुरू कर दिया है.

चेन्नई में iPhone 11 हुआ था असेंबल
Apple ने हाल ही में चेन्नई के फॉक्सकॉन प्लांट में iPhone 11 को असेंबल करना शुरू किया था. उम्मीद है कि Apple इस साल के अंत तक iPhone SE 2020 को असेंबलिंग शुरू कर दी जाएगी.

Apple का ये है मकसद
एप्पल ने अब तक स्थानीय रूप से iPhone 6s, iPhone और iPhone XR का प्रोडक्शन किया है. स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग के लिए Apple का ये कदम iPhone निर्माता की चीन से दूसरे देशों में निर्भरता को दूसरी जगह करने के लिए लिया गया है.

iPhone 12

ये भी पढ़ें

iPhone 12 Pro Max में मिल सकती हैं बेहतरीन खूबियां, अब तक सामने आई है ये जानकारी

रियलमी का नया X7 प्रो स्मार्टफोन 1 सितंबर को होगा लॉन्च, एक क्लिक में जानें सारी खूबियां

 

Related posts

Samsung Galaxy A21s भारत में 17 जून को होगा लॉन्च, इस फोन से होगा मुकाबला

News Blast

भारत बायोटेक के प्रमुख कृष्णा एला का महादान, तिरुपति मंदिर ट्रस्ट को दिए दो करोड़ रुपये

News Blast

MP Board Results 2022

News Blast

टिप्पणी दें