May 6, 2024 : 1:19 AM
Breaking News
खेल

आज से शुरू होगी कैरेबियन प्रीमियर लीग; क्रिस गेल नहीं खेलेंगे, प्रवीण तांबे अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं इस लीग में

  • Hindi News
  • Sports
  • Caribbean Premier League Or CPL 2020 Underway From Today No Chris Gayle CPL News And Updates

त्रिनिडाडएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

48 साल के प्रवीण तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले अकेले भारतीय हैं। दाएं हाथ के लेग स्पिनर तांबे इस साल आईपीएल की किसी टीम में नहीं चुने गए। (फाइल)

  • महामारी के दौर में यह पहली इंटरनेशनल क्रिकेट लीग है, इसमें भी दशकों को एंट्री नहीं मिलेगी
  • सिर्फ दो वैन्यूस पर मैच होंगे, क्वींस पार्क ओवर टूर्नामेंट का होस्ट रहेगा

कोरोनावायरस के दौर में क्रिकेट तो शुरू हो चुकी है, लेकिन लीग क्रिकेट का आगाज आज से होगा। वेस्ट इंडीज में आज से कैरेबियन प्रीमियर लीग सीजन 8 शुरू होगा। हालांकि, यह कितना कामयाब रहेगी? इस पर सवाल उठने लगे हैं। कुछ स्पॉन्सर भी इसे लेकर बहुत संतुष्ट नहीं हैं। वजह साफ है। स्टैंड्स में दर्शक नहीं होंगे। इस बार क्रिस गेल भी इस घरेलू लीग में नहीं खेल रहे हैं। प्रवीण तांबे इस लीग में अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। वे ट्रिनिबागो नाइट राइडर्स की तरफ से खेलेंगे।

10 सितंबर तक चलेगी सीपीएल
इस लीग में कुल 33 मैच खेले जाएंगे। 18 अगस्त को पहला मैच होगा। 10 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा। आठवें सीजन में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहला मैच आज ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच खेला जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक, यह मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। महामारी की वजह से इस बार सिर्फ दो स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। ये दो मैदान हैं- ब्रायन लारा एकेडमी टाराबो और क्वींस पार्क ओवल पोर्ट ऑफ स्पेन।

प्रवीण तांबे ट्रिनबागो नाइट राइडर्स से खेलेंगे
48 साल के प्रवीण तांबे इस लीग में खेलने वाले इकलौते भारतीय बनने जा रहे हैं। दाएं हाथ के लेग स्पिनर तांबे इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं। सीपीएल में वे ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ से मैदान में उतरेंगे। यह टीम वास्तव में कोलकाता नाइट राइडर्स का ही हिस्सा या कहें दूसरी टीम है। इस बार तांबे को आईपीएल की किसी टीम में जगह नहीं मिली।

गेल नहीं खेलेंगे
क्रिस गेल दुनिया की तमाम लीग क्रिकेट में खेलते रहे हैं। लेकिन, वो सीपीएल 2020 की हिस्सा नहीं होंगे। दरअसल, गेल का अपनी पिछली फ्रेंचाइजी जमैका तालावास के कोच रामनरेश सरवन से विवाद हो गया था। बाद में उन्होंने इसे छोड़ दिया। बाद में सरवन ने भी इस टीम से किनारा कर लिया था। रिकॉर्ड्स की बात करें तो गेल ने 103 टेस्ट में 42.19 की औसत से 7215 रन बनाए हैं। उनके नाम 300 वनडे में 10480 और 58 टी-20 में 1627 रन हैं। गेल ने आईपीएल के 125 मैच में 4484 रन बनाए हैं।

0

Related posts

चैम्पियंस लीग के फाइनल में हार के बाद पीएसजी फैंस की पेरिस पुलिस से झड़प; भीड़ ने कई कारों में आग लगाई, पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया

News Blast

सोहेल के बयान पर अकरम का जवाब, कहा- संन्यास के 17 साल बाद भी लोग मेरे नाम का इस्तेमाल खुद को आगे बढ़ाने में कर रहे

News Blast

फुटबॉल लीग सबसे पहले शुरू, क्योंकि इसका टर्नओवर स्पेन की जीडीपी का 1.37%, इससे 1 लाख 85 हजार नौकरियां पैदा होती हैं

News Blast

टिप्पणी दें