May 16, 2024 : 5:08 AM
Breaking News
MP UP ,CG

इंजीनियर और अधिवक्ता समेत एक दिन में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 2333

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • 46 Corona Positive, Found In A Day Including Engineer And Lawyer, Number Of Infected Patients Increased To 2333

मेरठ2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मेरठ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में एक मरीज की संक्रमण की वजह से मौत हो गई।

  • पिछले 24 घंटे के दौरान यूपी में एक व्यक्ति ने संक्रमण की वजह से दम तोड़ा
  • अब तक अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1927 हुई
Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित 46 नए मरीज मिले हैं। इन मरीजों के मिलने के बाद जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2333 हो गई है। बुधवार को एक मरीज की इलाज के दौरान मेडिकल अस्पताल में मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि 1960 सैंपल की लैब से रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 46 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। पॉजिटिव आए मरीजों में ईशा पुरम कालोनी में रहने वाले एक ही परिवार के सात सदस्य संक्रमित मिले हैं। इन सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इनके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की चेन तलाश करायी जा रही है।

सीएमओ डॉ राजकुमार के अनुसार नए मिले मरीजों में एमबीबीएस का एक छात्र, दो अधिवक्ता जिनमें एक महिला अधिवक्ता शामिल है कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा ठेकेदार, सर्विसमैन, हेल्थ वर्कर, गर्भवती महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। 46 मरीजों में 19 नए मरीज है, जबकि शेष मरीज पूर्व में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क वाले हैं। सीएमओ के अनुसार बुधवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती जिस कोरोना पेशेंट की इलाज के दौरान मौत हुई वह अब्दुल्लापुर का रहने वाला था।

अब तक 1927 मरीज हुए डिस्चार्ज

जिले में 30 मरीजों को अस्पताल से छुटटी देकर घर भेजा गया, जिसके बाद अब तक अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1927 हो गई है। सीएमओ के मुताबिक इस समय 312 मरीज ही कोरोना ​संक्रमित है इन सभी का इलाज किया जा रहा है। बुधवार को एक मरीज की मौत के बाद कोरोना संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 94 पहुंच गई है।

रिकवरी रेट बेहतर होने से अधिकारी थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं लेकिन नए मरीज उनकी चिंता को बढ़ा रहे हैं। जिले में स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 1 लाख 2 हजार 980 सैंपल टेस्ट किये हैं जिनमें से 1 लाख 190 सैंपल निगेटिव आए हैं।

Advertisement

0

Related posts

हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर बेरोजगारों ने नगर की सड़कों पर किया विरोध-प्रदर्शन

News Blast

हेलो आंगनबाड़ी फोन इन कार्यक्रम आज

News Blast

तेज रफ्तार ट्रक ने चाचा-भतीजा और पेट्रोल पंप मैनेजर को कुचला, हादसे में तीनों की मौत

News Blast

टिप्पणी दें