May 8, 2024 : 2:27 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

8 सितंबर को आईफोन 12 और नई एपल वॉच, 27 अक्टूबर को सिलिकॉन बेस्ड मैकबुक लाइनअप और नया आईपैड लॉन्च कर सकती है एपल

  • Hindi News
  • Tech auto
  • IPhone 12 Price| IPhone 12 Models, Apple Glass, New MacBook Models, Apple Watch Tipped For September 8, October 27 Events

नई दिल्ली9 दिन पहले

टिपस्टर iHacktu प्रो के ट्वीट में बताया कि, एपल के पास सितंबर और अक्टूबर के लिए दो स्पेशल इवेंट हैं

  • जून में WWDC 2020 में कंपनी ने घोषणा की थी कि- पूरी मैकबुक लाइनअप में इन-हाउस प्रोसेसर दिया जाएगा
  • सितंबर इवेंट में वायरलेस चार्जिंग पैड एपल एयरपॉवर पेश किया जा सकता है, इसकी लॉन्चिंग मार्च 2019 में रद्द हो गई थी
Advertisement
Advertisement

आईफोन 11 के बाद अब लोग आईफोन 12 के लिए काफी उत्सुक है। ट्विटर पर टिपस्टर ने रिवील किया कि 8 सितंबर को होने वाले इवेंट में कंपनी आईफोन 12 लॉन्च करेगी। टिपस्टर के अनुसार, कंपनी ऑनलाइन इवेंट के जरिए अपने 5G आईफोन मॉडल, नई एपल वॉच समेत कुछ अन्य प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसके अलावा टिपस्टर ने यह भी बताया कि अगला इवेंट 27 अक्टूबर को होगा, जिसमें आईपैड प्रो और इन-हाउस प्रोसेसर ‘सिलिकॉन’ से लैस मैकबुक मॉडल पेश किए जाएंगे। फिलहाल यह पुष्टि नहीं की गई है कि यह इवेंट ऑनलाइन होगा या फिजिकली ऑर्गनाइज किया जाएगा।

एयरपॉवर वायरलेस चार्जिंग पैड भी कर सकता है डेब्यू

  • टिपस्टर iHacktu प्रो के ट्वीट में बताया कि, एपल के पास सितंबर और अक्टूबर के लिए दो स्पेशल इवेंट हैं। 8 सितंबर को होने वाले इवेंट में कंपनी अपने मोस्ट अवेटेड नए 5G आईफोन 12 मॉडल को लॉन्च करेगी (लॉन्चिंग के समय इसे कुछ और नाम भी दिया जा सकता है), साथ ही नई एपल वॉच भी लॉन्च करेगी। टिपस्टर ने बताया कि इवेंट में एपल एयरपॉवर ( जो कि एक वायरलेस चार्जिंग पैड है) को भी पेश किया जाएगा, जिसकी लॉन्चिंग पिछले साल मार्च में रद्द कर दी गई थी।
  • इसके अलावा, कंपनी एक नए आईपैड की भी घोषणा कर सकती है, फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह कौन सा आईपैड होगा। हालांकि, कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि, 27 अक्टूबर के इवेंट में एपल एक नया आईपैड प्रो लॉन्च किया जाएगा, जो संभवत: 5G आईपैड प्रो है, जिसे पहले 2021 तक स्थगित कर दिया गया था।

इन-हाउस प्रोसेसर के साथ आएगी पूरी मैकबुक लाइनअप
टिपस्टर का दावा है कि नया मैकबुक और मैकबुक प्रो 13 इंच के साथ एपल अपने इन-हाउस डेवलप सिलिकॉन प्रोसेसर को भी पेश करेगी। जून में WWDC 2020 में कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपनी पूरी मैकबुक लाइनअप को इन-हाउस प्रोसेसर से लैस कर देगी, यानी अब इसमें पहले की तरह इंटेल CPU का उपयोग बंद किया जाएगा, जो पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है।

एपल ग्लास भी हो सकता है लॉन्च, मिक्स्ड रियलिटी पर बेस्ड होगा
टिपस्टर का दावा है कि क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी अक्टूबर को होने वाले इवेंट में अपने एपल ग्लास को भी पेश कर सकती है। मई में एक लीक के अनुसार एपल ग्लास के डिजाइन और फीचर्स को रिवील किया था और यह भी उल्लेख किया था कि इसकी कीमत $ 499 (लगभग 37,300 रुपए) होगी।

Advertisement

0

Related posts

Indore airport news: फ्लाइट उड़ने से पहले यात्रियों को उतारा नीचे, कहा-निरस्त हो गई फ्लाइट, यात्रियों ने जताई नाराजगी

News Blast

मध्य प्रदेश में फिर नाम बदलने की सियासत, 617 साल बाद अब होशंगाबाद को क्या कहेंगे लोग?

News Blast

सिवनी में गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बिखेरा देश भक्ति का रंग

News Blast

टिप्पणी दें