May 9, 2024 : 12:01 AM
Breaking News
MP UP ,CG

अयोध्या की सारी सीमाएं सील, एसपीजी ने संभाला मोर्चा; शहर की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर काफी संख्या में फोर्स तैनात

अयोध्याएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अयोध्या में कल राम मंदिर का भूमि पूजन है। यहां की सुरक्षा व्यवस्था को काफी सख्त कर दिया गया है।

  • पीएम मोदी बुधवार को अयोध्या में करेंगे मंदिर निर्माण का भूमि पूजन
  • बुधवार को सामान्य लोगों के साथ ही तीर्थयात्रियों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा
Advertisement
Advertisement

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में अब सिर्फ कुछ ही घंटे का समय बचा है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी राम मंदिर की नींव रखेंगे। इसी बीच अयोध्या में एसपीजी ने सुरक्षा संभाल ली है और शहर की सारी सीमाएं सील कर दी गई हैं। अयोध्या में 5 अगस्त तक बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक भी लगा दी गई है। वहीं, स्थानीय निवासियों को पहचान पत्र रखना अनिवार्य है। शहर की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर सोमवार आधी रात से रूट डायवर्जन लागू कर दिया गया। सिर्फ अयोध्या की आईडी और यूपी 42 नंबर वाले छोटे वाहनों को ही छूट रहेगी। सोमवार को एसपी डॉ. चतुर्वेदी ने जारी बयान में कहा था है कि रूट डायवर्जन सोमवार रात 12 बजे से लागू कर दिया जाएगा। इसके तहत समस्त वाहनों को अयोध्या हाईवे पर चौपुला के पास से डायवर्ट कर दिया जाएगा। वाहन बहराइच, गोण्डा होते हुए आगे का सफर तय करेंगे। इसी प्रकार सफदरगंज चौराहे से बदोसराय होते हुए भी वाहन भेजे जाएंगे।

अयोध्या की सड़कों पर तैनात सुरक्षाकर्मी।

अयोध्या आने वाले रास्तों पर कई जगह लगे बैरियर
वाहनों का रूट डायवर्जन करने के साथ ही जिले में चार स्टाॅपिंग पॉइंट बनाया गया है। इनमें टांडा-मया-अयोध्या मार्ग पर सेवागंज बैरियर, अकबरपुर-अयोध्या मार्ग पर यादवनगर तिराहा बैरियर, भीटी-गोसाईगंज-तारुन मार्ग पर चनहा चौराहा बैरियर और भीटी- हैदरगंज-अयोध्या मार्ग पर भीटी चौराहे का बैरियर शामिल है।

राम मंदिर निर्माण का कल होगा भूमि पूजन। कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी हिस्सा लेंगे।

यहां रोके जाएंगे तीर्थ यात्री
बुधवार को अयोध्या में सामान्य लोगों के साथ तीर्थ यात्रियों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। इस दौरान आने वाले तीर्थ यात्रियों को जिले के स्टाॅपिंग पॉइंट पर रोका जाएगा और उन्हें देव इंद्रावती पीजी कॉलेज कटहरी, गंगा चिल्ड्रन अकादमी भीटी और रामलाल राम फेर इंटर कॉलेज सेवा गंज में रोका जाएगा। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने शांति, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन तीनों कालेजों का बुधवार की शाम तक के लिए अधिग्रहण कर लिया है।

Advertisement

0

Related posts

बस्ती में हादसा…परिवार के 5 लोगों की मौत:मां की मौत पर पति और 4 बेटियों के साथ जा रही थी महिला, कंटेनर से टकराई कार; पति-पत्नी और 3 बेटियों की मौत, एक बाल-बाल बची

News Blast

MP 12वीं बोर्ड का रिजल्ट लॉक:10वीं के विषयों की 12वीं की विषयों से मैपिंग की गई; 6 श्रेणी में बांटा, तीन मुख्य विषय और तीन भाषाओं को आधार बनाया

News Blast

क्वारैंटाइन सेंटर में भर्ती डेढ़ साल का बच्चा दो घंटे रहा बेहोश, मां रोती रही और पुलिसकर्मी फटकार लगाता रहा

News Blast

टिप्पणी दें