May 22, 2024 : 8:40 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

सर्वार्थसिद्धि योग होने से 6 राशियों के लिए खास रहेगा छुट्टी का दिन; नए कामों की योजनाएं बनेंगी और मिलेगा सितारों का साथ

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (2nd August 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • शुभ योग के प्रभाव से कुछ लोगों को हो सकता है धन लाभ, अच्छी खबर मिलने के भी योग बन रहे हैं
Advertisement
Advertisement

2 अगस्त, रविवार को तिथि, वार और नक्षत्र से मिलकर सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। जिसके प्रभाव से जॉब और बिजनेस से जुड़ी नई योजनाएं बनेंगी। बड़े और खास लोगों से मुलाकात हो सकती है या बातचीत के भी योग बन रहे हैं। शुभ योग के प्रभाव से धन लाभ हो सकता है या कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार शुभ योग का फायदा 6 राशियों को मिलेगा। इनके अलावा अन्य 6 राशि वाले लोगों को दिनभर संभलकर रहना होगा। जल्दबाजी में और बिना सोचे-समझे बोलने से भी बचना होगा। इस तरह 12 में से 6 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव – धर्म-कर्म और अध्यात्म से जुड़े विषयों में रूचि रहेगी। और किसी विशेष बात को गहराई में जानने के लिए समय व्यतीत करेंगे। पैतृक संपत्ति संबंधी कोई बात चल रही है तो वह किसी की मध्यस्थता से हल होने की संभावना है।
नेगेटिव- नजदीकी संबंधी या मित्र से किसी बात पर मन में कटुता आ सकती हैं। आपकी कोई गुप्त बात भी सार्वजनिक होने की आशंका है। अध्यापन पर ध्यान देने से मानसिक शांति प्राप्त होगी।
व्यवसाय- बीमा, शेयर के व्यवसाय से जुड़े लोग अपने कार्य में अधिकता के कारण व्यस्त रहेंगे। और आर्थिक सफलता भी मिलेगी। अगर व्यवसायिक स्थल पर कुछ परिवर्तन करने की सोच रहे हैं, तो वास्तु संबंधी नियमों का भी अवश्य पालन करें।
लव- जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें। आपको अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। तथा आत्म बल भी बढ़ेगा।
स्वास्थ्य – खांसी जुकाम और गला खराब होने जैसी दिक्कत होने से कुछ कमजोरी महसूस होगी। अपना इम्यून सिस्टम स्ट्रांग रखें।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 5

वृष – पॉजिटिव – आज अधिकतर समय घर की सुख सुविधा संबंधी कार्यों व खरीदारी में व्यतीत होगा। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा व देखभाल का पूरा ध्यान रखें। उनका आशीर्वाद आपके भाग्य में वृद्धि करेगा।
नेगेटिव- संतान का मन मुताबिक रिजल्ट ना आने से कुछ टेंशन रहेगी। इस समय बच्चे के मनोबल को बनाकर रखने में आपके सहयोग की आवश्यकता है। खर्च की अधिकता के कारण बजट बिगड़ सकता है।
व्यवसाय- वर्तमान परिस्थितियों की वजह से अभी व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी। जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। परंतु फिर भी धन संबंधी दिक्कत नहीं आएगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए अच्छे काम की वजह से प्रमोशन मिल सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बनाने में आपका पूरा सहयोग रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- शारीरिक रूप से कुछ अस्वस्थ महसूस करेंगे। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के संपर्क में ना जाए।
भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 1

मिथुन – पॉजिटिव – किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग व सलाह, आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि करेगी। तथा अधिकतर काम सुचारु रूप से संपन्न होने पर विजय हासिल करने जैसी फीलिंग रहेगी।
नेगेटिव- अपने अधिकतर काम दिन की शुरुआत में ही निपटा लें। क्योंकि दोपहर बाद की ग्रह स्थिति कुछ बाधाएं उत्पन्न कर सकती है। किसी की गलत सलाह पर अमल करना नुकसानदायक साबित हो सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में कर्मचारियों पर आपका प्रभाव व दबदबा बना रहेगा। तथा उत्पादन क्षमता में भी वृद्धि होगी। परंतु माल की क्वांटिटी से अधिक क्वालिटी पर ध्यान दें। क्योंकि कुछ नुकसान भी होने की आशंका लग रही है।
लव- विवाहित संबंध खुशनुमा रहेंगे। परंतु किसी विपरीत लिंगी मित्र की वजह से घर में कुछ कलह हो सकती है। इसलिए सावधान रहे।
स्वास्थ्य- गैस व वायु संबंधी परेशानी जैसे जोड़ों में दर्द आदि रह सकता है। गरिष्ठ चीजों के सेवन से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 6

कर्क – पॉजिटिव- कुछ समय से समाजसेवी कार्यों व जरूरतमंदों की देखभाल में आप समय व्यतीत कर रहे हैं। इससे समाज में आपकी एक पहचान बनी है। आज भी इससे संबंधित आपको मान-सम्मान प्राप्त होगा। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है इसका सदुपयोग करें।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार की वजह से धन हानि होने की संभावना है। इसलिए लेनदेन करते समय सावधानी बरतें। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना आवश्यक है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में आय के साधनों में वृद्धि होगी। परंतु साथ ही साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए कुछ ट्रांसफर संबंधी योग बन रहे हैं। जिसमें तरक्की भी संभव है।
लव- परिवार में खुशी भरा माहौल रहेगा। परंतु विवाहेत्तर संबंधों का नकारात्मक प्रभाव आपके घर-परिवार की खुशियों पर पड़ सकता है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- खराब पानी पीने से पेट संबंधी दिक्कत पैदा हो सकती है। इस बात का ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग: केसरिया, भाग्यशाली अंक: 2

सिंह – पॉजिटिव – किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। जिससे घर व समाज में आपके योगदान व काम की तारीफ होगी। आपकी ऊर्जा, आत्मविश्वास व स्वाभिमान में भी इजाफा होगा।
नेगेटिव- प्रतिद्वंदी आपके लिए कुछ नकारात्मक अफवाहें फैलाएंगे। जिसकी वजह से आपकी बदनामी हो सकती है। इसलिए अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचे। साथ ही दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में मेहनत के उचित रिजल्ट प्राप्त होंगे। इस समय व्यवसायिक दृष्टिकोण से समय उत्तम है। कर्मचारी व सहयोगियों की गतिविधियों पर पूरी नजर रखना आवश्यक है।
लव- काम के साथ-साथ घर-परिवार की देखभाल और सहयोग में भी समय व्यतीत करें। जीवन साथी को भी कुछ समय देना आपके संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु फिर भी वर्तमान परिस्थितियों की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 7

कन्या – पॉजिटिव – भाग्य की अपेक्षा अपने कर्म पर अधिक विश्वास रखें। कर्म से ही भाग्य का बनना अवश्यंभावी है। अपनी क्षमता द्वारा आप लाभ के नए मार्गों को पाने में सक्षम रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी लाभदायक रहेगी।
नेगेटिव- कोई पैतृक संबंधी बंटवारे की बात उठ सकती हैं। जिससे भाइयों के साथ कुछ वाद-विवाद रहेगा। परंतु आपस में बैठकर सुलझाने से परिस्थितियां जल्दी ही अनुकूल हो जाएंगी।
व्यवसाय- विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होने से नियुक्ति प्राप्त हो सकती हैं। कार्य क्षेत्र में भी व्यवसायिक नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं। इसलिए अपनी पूरी कार्य क्षमता अपने काम पर लगाएं।
लव- आपका व्यवसाय और घर में संतुलन बनाकर रखना दोनों तरफ के माहौल को सुखद रखेगा। आपकी भी मानसिक शांति बनी रहेगी।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु बहुत अधिक दिमागी कार्य करने की वजह से सिर दर्द व माइग्रेन जैसी समस्या रह सकती हैं।
भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 3

तुला – पॉजिटिव – घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति से कोई मूल्यवान उपहार आशीर्वाद के रूप में प्राप्त होगा। जिससे आपको आत्मिक सुख की अनुभूति महसूस होगी। संतान का भी संस्कारी व्यवहार रहेगा।
नेगेटिव- अकारण ही किसी से कोई कहासुनी हो सकती है इसलिए अपने गुस्से व वाणी पर कंट्रोल रखें। तथा वातावरण को सहज स्वभाव से नॉर्मल बनाएं। कोई लक्ष्य भी आपके हाथ से निकल सकता है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में ज्यादा दिखावे की प्रवृत्ति से बचें। आपके कर्मचारी ही आपकी कोई योजना को लीक कर सकते हैं। आपके विरोधी भी आपकी उन्नति को देखकर ईष्र्या की भावना रखेंगे।
लव- आपकी व्यस्तता के कारण जीवन साथी का घर में पूरा सहयोग वातावरण को खुशनुमा बनाकर रखेगा। उनका भरपूर सम्मान रखें और सहयोग करें।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से थकान व सुस्ती जैसी स्थिति महसूस होगी। व्यवस्थित दिनचर्या और व्यायाम आदि पर भी अपना ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 9

वृश्चिक – पॉजिटिव – अपने अहम को त्यागकर घर के बड़े बुजुर्गों के अनुभव का अनुसरण करें। ऐसा करना आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा। साथ ही आपको बेहतरीन कार्य प्रणाली में सक्षम करेगा। कुछ धार्मिक कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा।
नेगेटिव- आज जमीन-जायदाद संबंधी किसी प्रकार का भी ऋण लेने से परहेज करें। क्योंकि चुकता करना मुश्किल होगा। रिश्तेदारों में भाइयों के साथ संबंधों को मजबूत बनाकर रखें । क्योंकि किसी प्रकार की दूरी आने की आशंका लग रही है।
व्यवसाय- व्यवसायिक मामलों में आज भी किसी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। पार्टनर के साथ किसी भी पुराने मुद्दे को तूल ना देकर वर्तमान गतिविधियों पर ही विचार-विमर्श करें।
स्वास्थ्य- ज्यादा काम के बोझ और तनाव की वजह से कमजोरी महसूस हो सकती है। उचित खानपान और आराम का भी ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग: क्रीम, भाग्यशाली अंक: 4

धनु – पॉजिटिव – बच्चों की समस्याओं को आप सुचारू रूप से सुलझाने में सक्षम रहेंगे। और श्रेष्ठ अभिभावक साबित होंगे। राजनीति से संबंधित किसी व्यक्ति से मुलाकात राजकीय रुके हुए कार्य को पूरा करने में मदद करेगी।
नेगेटिव- पड़ोसियों के साथ किसी तरह के वाद-विवाद में ना पड़े। इससे मामला बढ़ सकता है। धन निवेश संबंधी कार्य में बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। किसी प्रकार की गलती होने से नुकसान हो सकता है।
व्यवसाय- भविष्य संबंधी योजनाओं को बनाने के लिए कार्यक्षेत्र में कुछ नई नीतियां बनाना अति आवश्यक है। यह बदलाव कुछ समय बाद आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगा।
लव- परिवारजनों के लिए उपहार लाना और उनके साथ समय व्यतीत करना माहौल को बहुत अधिक मधुर और खुशनुमा बनाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु लापरवाही भी ना बरतें।
भाग्यशाली रंग: ऑरेंज, भाग्यशाली अंक: 8

मकर – पॉजिटिव – घर में परिवर्तन संबंधी कुछ योजनाएं बन सकती हैं। व्यस्तता के बावजूद आप अपनी रुचि से संबंधी कार्यों के लिए भी समय निकाल पाएंगे। आपकी मन मुताबिक इच्छा पूर्ति होने से आत्मिक खुशी प्राप्त होगी।
नेगेटिव- किसी नजदीकी व्यक्ति से संबंधित कोई दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। जिसकी वजह से मन दुखी रहेगा। और इसका प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- अपने कार्य क्षेत्र पर वर्तमान स्थितियों पर ही ध्यान केंद्रित रखें। किसी भी प्रकार की भविष्य संबंधी कार्य प्रणाली पर योजना ना बनाएं। नौकरी पेशा व्यक्ति ध्यान रखें, उच्च अधिकारी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं।
लव- प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। यह संबंध विवाह में परिणित होने जैसी भी परिवार में कोई सलाह हो सकती है।
स्वास्थ्य- आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग: बैंगनी, भाग्यशाली अंक: 3

कुम्भ – पॉजिटिव – धन आगमन के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। किसी निकट संबंधी के समारोह में भी आमंत्रित होंगे। काफी समय बाद लोगों से मिलना-जुलना बहुत अधिक खुशी प्रदान करेगा। संतान संबंधी कोई समस्या भी किसी की सलाह से हल हो सकती हैं।
नेगेटिव- परंतु किसी बाहरी व्यक्ति की बातों पर बहुत अधिक विश्वास ना करें। कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके अच्छे बुरे पहलुओं पर विचार कर ले। अति आत्मविश्वास की स्थिति से भी बचें।
व्यवसाय- अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें। साथ ही मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर आज अधिक ध्यान केंद्रित करने से रुके हुए काफी काम पूरे हो सकते हैं। परंतु किसी भी डील को फाइनल करने से पहले उसकी कार्य प्रणाली पर अवश्य ध्यान दें।
लव- अत्यधिक व्यस्तता की वजह से परिवार से संबंधित कार्यों मे जीवन साथी व बच्चों की भी मदद ले। इससे उनके अंदर भी आत्मविश्वास जागृत होगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु थकान को अपने ऊपर हावी ना होने दें।
भाग्यशाली रंग: स्लेटी, भाग्यशाली अंक: 7

मीन – पॉजिटिव – किसी भी कार्य को जल्दबाजी की बजाए धैर्य पूर्वक पूर्ण करें। लाभदायक नतीजे प्राप्त होंगे। अनुभवी व्यक्ति की सलाह को सर्वोपरि रखें। इस समय लाभ के मार्ग भी प्रशस्त हो रहे हैं।
नेगेटिव- रिस्क लेने की प्रवृत्ति से बचें। साथ ही जोखिम पूर्ण कार्यों में भी ध्यान ना लगाएं। यात्रा करते समय नकारात्मक व्यक्तियों के संपर्क में आने से परहेज करें।
व्यवसाय- आज कोई नया ऑर्डर या डील फाइनल हो सकती है परंतु काम को शुरू करने से पहले उसकी क्वालिटी संबंधी बातों पर अधिक ध्यान दें। इससे अधिक मुनाफा होने की संभावना लग रही है।
लव- पति-पत्नी के बीच में भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे। और मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम भी बनेंगे।
स्वास्थ्य- चेस्ट से संबंधित कोई परेशानी महसूस हो सकती हैं। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करने से समस्या हल हो जाएगी।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 2

Advertisement

0

Related posts

धूप में खड़े होने से नहीं मरता है कोरोनावायरस और बिना खांसे 10 सेकंड तक सांस रोकना संक्रमण न होने की गारंटी नहीं

News Blast

पर्यावरण बेहतर बनाने की पहल: 90% समुद्र के प्लास्टिक कचरे से बनाई गई बार्बी, एक डॉल की कीमत 1300 रु.; कम्पनी का दावा, 2030 तक 100% प्लास्टिक से तैयार होगी

Admin

साप्ताहिक पंचांग, 15 से 21 जून तक रहेंगे 5 बड़े व्रत, मिथुन संक्रांति से हो रही है इस हफ्ते की शुरुआत

News Blast

टिप्पणी दें