May 17, 2024 : 12:24 PM
Breaking News
करीयर

जुलाई सेशन में एडमिशन के लिए बढ़ी रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट, अब 16 अगस्त कर आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स

  • Hindi News
  • Career
  • IGNOU July Session 2020| Last Date Of Registration Process For Admission In July Session Is Extended, Now Students Can Apply By August 16

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • अब सितंबर में आयोजित की जाएगी IGNOU TEE जून परीक्षा 2020
  • इग्नू ने स्वयं पोर्टल पर अपने 24 और कोर्स को भी जोड़ दिया है
Advertisement
Advertisement

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई प्रवेश 2020 के लिए एक बार फिर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बढ़ा दी है। एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार अब 16 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। IGNOU में एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं।

विभिन्न कोर्सेस के लिए करें अप्लाय

इग्नू के विभिन्न यूजी और पीजी डिग्री, पीजी सर्टिफिकेट, पीजी डिप्लोमा, सर्टिफिकेट, डिप्लोमा के साथ ही आवेदन या जागरूकता स्तर के कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स अब अगस्त के मध्य तक आवेदन कर सकते हैं। प्रोग्राम में अंग्रेजी में एमए, हिंदी में बीए, ग्रामीण विकास में पीजीडी, पीजी प्रमाणपत्र, पर्यावरण, जनसंख्या और विकास पर पाठ्यक्रम आदि शामिल है।

सितम्बर में होगी टर्म एंड परीक्षा

वहीं, यूजीसी की नई गाइडलाइन के मुताबिक, IGNOU TEE जून परीक्षा 2020 अब सितंबर में आयोजित की जाएगी। इस बारे में यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी कि परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएगी और इसे स्थगित नहीं किया जाएगा। दरअसल, कोरोना के कराण बने हालातों के बाद यूनिवर्सिटी ने यह फैसला लिया है।

स्वयं पोर्टल पर इग्नू के 45 कोर्स

इससे पहले इग्नू ने हाल ही में एग्रीकल्चरल, सस्टेनेबिलिटी साइंस, लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस, सोशियोलॉजी, लॉ, टूरिज्म, लेंग्वेज, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इवेंट मैनेजमेंट और विजुअल आर्ट जैसे दस नए ऑनलाइन कोर्सेज की शुरुआत की है। इग्नू ने स्वयं पोर्टल पर अपने 24 और कोर्स को भी जोड़ दिया है, जिसके बाद अब स्वयं पोर्टल पर इग्नू के उपलब्ध कोर्स की संख्या अब 45 तक पहुंच गई है।

Advertisement

0

Related posts

दिल्ली पहुंचा हिजाब मामलाः राजधानी के स्कूलों में धार्मिक पोशाक पहनने पर लगी रोक

News Blast

सीए फाउंडेशन कोर्स में आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, कैंडिडेट्स अब 31 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाय

News Blast

स्कूलों के क्लस्टर बनेंगे; शिक्षक समेत सभी संसाधन साझा हो सकेंगे, प्रोफेशनल और क्वालिटी लेवल के लिए गठित होगी स्टेट स्कूल स्टैंडर्ड्स अथाॅरिटी

News Blast

टिप्पणी दें