April 27, 2024 : 8:06 PM
Breaking News
MP UP ,CG

मुस्लिम समाज ने घरों में ही मनाई ईदुल अजहा, बड़ों ने बच्चों को बांटी ईदी, कोरोना मुक्ति और अच्छी बारिश के लिए मांगी दुआएं

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Muslim Society Celebrated Eidul Azha In Homes, Elders Distributed Children, Pray For Eidi, Corona Liberation And Good Rain

इंदौरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

शहर काजी डॉ. मोहम्मद इशरत अली के मुताबिक ईद के मौके पर अल्लाह से विशेष दुआ मांगी कि कोरोना संक्रमण पूरी दुनिया से खत्म हो जाए।

  • ईद पर कुर्बानी का सिलसिला सुबह 8 बजे शुरू हुआ जो दोपहर 12 बजे तक चलता
  • कुर्बानी के तीन हिस्से होते हैं, एक निर्धन, दूसरा रिश्तेदारों और तीसरा खुद के लिए
Advertisement
Advertisement

मुस्लिम समाज ने ईदुल अजहा शनिवार को मनाई। कोरोना के चलते समाजजनों ने घरों में ही नमाज अदा की। बुजुर्ग, बच्चे हो या फिर महिलाएं व पुरुष सभी ने नए कपड़े पहकर खुशियों के साथ ईद मनाई। किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग, किसी ने सोशल मीडिया तो किसी ने वीडियो कॉलिंग के जरिए ईद की मुबारकबाद दी। घर के बड़ों ने बच्चों को ईदी देकर खुश किया। सुबह से दोपहर तक कुर्बानी का सिलसिला चलता रहा।

शहर काजी डॉ. मोहम्मद इशरत अली के मुताबिक ईद के मौके पर अल्लाह से विशेष दुआ मांगी कि कोरोना संक्रमण पूरी दुनिया से खत्म हो जाए। जो लोग इस संक्रमण से पीड़ित हैं, उन्हें इससे निजात मिले। उन्होंने बताया समाजजन कोरोना के मद्देनजर नजर मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ताकि संक्रमण की चपेट में न आएं। कुर्बानी के जज्बे को बरकरार रखते हुए गरीबों, निर्धन और बेराजगारों की मदद की जाए।

कर्बला इंतेजामिया कमेटी अध्यक्ष फारूक राइन के अनुसार ईद हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। सुबह घरों में नमाज अदाकर कोरोना से मुक्ति और अच्छी बारिश के लिए दुआ मांगी। मस्जिद से इमामों ने समाजजनों को संदेश देते हुए कहा कोई गले न मिले, हाथ न मिलाए। दूरी बनाकर मुबाकरबाद दें। कुर्बानी का सिलसिला सुबह 8 बजे शुरू हुआ जो दोपहर 12 बजे तक चलता रहा।

कुर्बानी का सिलसिला 3 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद कुर्बानी का हिस्सा परिजनों और निर्धनों में बांटा गया। ईद पर सभी ने नए कपड़े पहने और बड़ों ने बच्चों को ईदी भी दी। रिश्तेदारों को मुबारकबाद देने का सिलसिला सुबह से शुरू हुआ। शिया समाज प्रवक्ता दिलशाद नकवी के मुताबिक कुर्बानी के तीन हिस्से होते हैं, निर्धन, रिश्तेदारों और एक हिस्सा खुद के लिए होता है। ईद के 20 दिन बाद मोहर्रम मनाया जाएगा।

Advertisement

0

Related posts

गुंडे -बदमाशों से निपटने के लिए सीएम शिवराज ने पुलिस-प्रशासन को दी खुली छूट

News Blast

एक बच्चे ने कैसे दी परदेस एक्ट्रेस को लड़ने की ताकत?

News Blast

Sarkari Naukri 2023 : रक्षा मंत्रालय में 10वीं पास के लिए 5000 से ज्यादा नौकरियां, फ्री है आवेदन

News Blast

टिप्पणी दें