April 28, 2024 : 2:52 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

बच्चों के लिए बुगाटी ने बनाई मिनी इलेक्ट्रिक कार, आलीशान बंगले जितनी है इसकी कीमत

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Bugatti Baby II Price| Bugatti Has Created A Mini Electric Car For Children, Its Price Is As Much As A Bungalow

नई दिल्ली4 दिन पहले

हाई-एंड Vitesse और Pur Sang वैरिएंट बड़े बैटरी पैक के साथ, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 50 किमी. तक चल सकते हैं

  • बुगाटी बेबी II की शुरुआती कीमत लगभग 26 लाख रुपए है, इसके सिर्फ 500 मॉडल ही बेचे जाएंगे
  • इसके टॉप-एंड वैरिएंट काफी पावरफुल, ये 6 सेकंड में 0-100Kmph की रफ्तार तक पहुंच जाता है
Advertisement
Advertisement

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बुगाटी ने लंदन की लिटिल कार कंपनी के साथ मिलकर बच्चों के लिए मिनी इलेक्ट्रिक बुगाटी तैयार की है। कंपनी ने इसे बुगाटी बेबी II नाम दिया है और इसकी शुरुआती कीमत 35 हजार डॉलर (यानी लगभग 26 लाख रुपए) है। दुनियाभर में इसके सिर्फ 500 मॉडल ही बेचे जाएंगे। इसे 1926 में बनाई गई बुगाटी बेबी का मॉडर्न अवतार भी कहा जा रहा है। मूल रूप से, कंपनी ने कारों को 2019 जिनेवा मोटर शो में पेश करने के बाद इनकी ब्रिकी शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन महामारी के कारण ग्राहकों ने अपना मन बदल लिया। बुगाटी में शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की, गौर करने वाली बात यह है कि अब इसके कुछ ही यूनिट्स उपलब्ध हैं।

1926 में बनाई गई थी बुगाटी बेबी

  • 1926 में, एट्टोर बुगाटी अपने सबसे छोटे बेटे के लिए एक कार बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने प्रसिद्ध बुगाटी टाइप 35 रेसिंग कार का हूबहू दिखने वाला हाफ-साइज मॉडल तैयार किया। हालांकि उस समय कंपनी ने सिर्फ एक ही मॉडल तैयार किया गया था, लेकिन ये छोटी कार बुगाटी के ग्राहक काफी पसंद आई कि उसके बाद कंपनी ने लगभग 500 मॉडल तैयार किए।

1926, बुगाटी बेबी

  • नई बुगाटी बेबी II ओरिजनल बुगाटी बेबी की तुलना में थोड़ी बड़ी है। यह एक असली बुगाटी टाइप 35 के आकार का 75 फीसदी है। ओरिजनल बुगाटी बेबी को आठ साल की उम्र कर के बच्चों के लिए बनाई गई थी, लेकिन नई बुगाटी बेबी II इलेक्ट्रिक कार को 14 साल या उससे अधिक उम्र के बच्चे भी चला सकेंगे।

तीन वैरिएंट में उपलब्ध है बुगाटी बेबी II
इस बार कंपनी ने इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया है। बुगाटी बेबी II तीन वैरिएंट में उपलब्ध है। बेस मॉडल में दो ड्राइविंग मोड हैं। नोविस मोड में कार 19 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार तक जा सकती है जबकि एक्सपर्ट मोड में यह 48 किमी. प्रति घंटे तक जाती है।

लगभग 50 लाख रुपए तक है टॉप वैरिएंट की कीमत

  • हालांकि इसके Vitesse और Pur Sang वैरिएंट में ज्यादा रफ्तार मिलती है। इनकी वैरिएंट की कीमत क्रमशः $50000 (लगभग 37.37 लाख रुपए) और $68000 (लगभग 50 लाख रुपए) है, दोनों ही स्पीड-की के साथ आते हैं। बुगाटी चिरोन सुपरकार के साथ, स्पीड-की छोटी कारों की पूर्ण प्रदर्शन क्षमता को अनलॉक करता है।
  • टॉप-वैरिएंट 67 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार तक जा सकते हैं, जो चालक के वजन पर निर्भर करता है। इसे 0 से 100 किमी. प्रति घंटा का रफ्तार तक पहुंचने में सिर्फ 6 सेकंड का समय लगता है। ये अधिक शक्तिशाली वैरिएंट, बड़े बैटरी पैक के साथ, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 50 किमी. तक चल सकते है। इन दो अधिक प्रीमियम वैरिएंट के खरीदार बुगाटी चिरोन पर उपलब्ध सभी रंगों के साथ कार में अपना पसंदीदा रंग भी करवा सकते हैं।

Advertisement

0

Related posts

गूगल फोटोज पर एडिटिंग तो वॉट्सऐप पर सर्चिंग हुई आसान, भारत के बाद पाकिस्तान में भी टिकटॉक बैन; पढ़ें इस वीक के टेक-ऐप से जुड़े सभी अपडेट

News Blast

लो बजट सैमसंग गैलेक्सी F22 लॉन्च:फोन में 48MP क्वाड कैमरा और 6000mAh की दमदार बैटरी मिलेगी, फास्ट चार्जिंग के लिए 15 वॉट का चार्जर भी मिलेगा

News Blast

बेंगलुरु टेक समिट 2021:17 से 19 नवंबर तक होगी समिट, इसके लिए मोदी ने कमला हैरिस को भेजा इनविटेशन; इसी इवेंट से लिया गया आरोग्य सेतु ऐप का आइडिया

News Blast

टिप्पणी दें