May 1, 2024 : 4:55 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

रोलर कोस्टर राइड के लिए अमेरिकी शख्स ने एक साल में 90 किलो वजन घटाया, कहा- मैं डिप्रेशन में चला गया था लेकिन राइड ने मेरा जीवन बदल दिया

7 दिन पहले

  • अमेरिका के ओहिया प्रांत के 35 साल के जेर्ड रीम का पिछले साल वजन 181 किलो था
  • वजन के कारण 10 सालों से राइड पर नहीं बैठ पा रहे थे, एक साल के अंदर 90 किलो तक वजन घटाया
Advertisement
Advertisement

अमेरिका के ओहिया प्रांत में रहने वाले 35 साल के जेर्ड रीम का वज़न पिछले साल अगस्त में 181 किलो था। 6 फुट 9 इंच के जेर्ड को एडवेंचर पसंद है, वे 190 से ज्यादा बार रोलर कोस्टर राइड का आनंद उठा चुके हैं। अगस्त में जब उन्हें पता चला कि ओहियो के किंग्स आयलैंड थीम पार्क में 300 फुंट ऊंची नई राइड बनेगी, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यह गीगा कोस्टर राइड विश्व प्रसिद्ध कंपनी बोलिगर एंड मैबिलार्ड बना रही थी। इस थीम पार्क में वह बचपन से जा रहे थे, लेकिन अपने वज़न के कारण पिछले 10 सालों से वह किसी राइड में नहीं बैठ पा रहे थे।

बढ़े हुए वजन के कारण डिप्रेशन में चले गए
जेर्ड ने स्थानीय न्यूज़ वेबसाइट को बताया कि वज़न के कारण उनका आत्मसम्मान खो गया था और वह डिप्रेशन तक में चले गए थे, लेकिन नई राइड की खबर से उनके अंदर ऊर्जा भर गई। वह बचपन से रोलर कोस्टर के प्रति दीवाने रहे हैं। उन्हें दुनियाभर के थीम पार्क और कोस्टर के नाम मुंहजबानी याद हैं। अमेरिका में रोलर कोस्टर में रुचि रखने वाले लोगों के आधिकारिक समूह में भी हैं।

वजन घटाया तो उद्घाटन में बतौर विशेष अतिथि बुलाया गया
अगस्त 2019 में नई राइड के बारे में सुनकर उन्होंने अपना वज़न कम करने का निर्णय लिया। उन्होंने डाइट, फास्टिंग और एक्सरसाइज से साल भर से भी कम समय में 200 पाउंड (90 किलो) तक वज़न कम कर लिया। हाल ही में एक जुलाई को जब थीम पार्क में इस नई राइड का उद्घाटन हुआ, तो इससे एक दिन पहले मीडिया इवेंट में जेर्ड को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया। इस नई राइड के साथ जेर्ड अपनी 200 राइड पूरी कर चुके हैं।

Advertisement

0

Related posts

26 जून का राशिफल:आज मकर और कुंभ सहित 8 राशि वालों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

News Blast

ब्रिटिश एक्सपर्ट ने कहा- गंध न सूंघ पाना और स्वाद महसूस नहीं होना भी कोरोना संक्रमण के शुरुआती लक्षण

News Blast

4 पैरों वाला रोबोट 6 फीट दूर से कोरोना पीड़ित की जांच करता है, यह मरीज का टेम्प्रेचर, पल्स रेट और ब्लड में ऑक्सीजन का लेवल पता लगाता है

News Blast

टिप्पणी दें