May 10, 2024 : 7:39 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

पढ़ाई रुकी तो पूरे देश का होगा नुकसान : सिसोदिया

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

ऑनलाइन शिक्षा की चौथी समीक्षा बैठक के लिए शुक्रवार को चिराग दिल्ली में मनीष सिसोदिया ने कोरोना संकट में ऑनलाइन शिक्षा की सफलता का श्रेय अभिभावकों और शिक्षकों को देते हुए कहा कि सरकार ने सिर्फ सुविधा बढ़ाई है, सारी मेहनत तो आपने की है। सिसोदिया ने कहा कि कोरोना महामारी मानव जाति का सबसे बड़ा संकट है।

जब सारी चीजें बंद हैं, तब भी हमें बच्चों को पढ़ाना है। उन्होंने कहा कि कोरोना का वैक्सीन बन जाएगा, लेकिन शिक्षा में नुकसान की भरपाई किसी वैक्सीन से नहीं हो सकती। इसलिए हम अपने अन्य खर्च कम करके किसी भी तरह बच्चों की पढ़ाई जारी रखें। अगर पढ़ाई में नुकसान हुआ तो यह बच्चे या परिवार का नहीं, बल्कि पूरे देश का नुकसान होगा। हमारी समझदारी की पहचान यह है कि कितनी भी मुश्किल क्यों न हो, हम अपने बच्चों को जरूर पढ़ाएंगे।

अपने घर को स्कूल बना दिया, यह बड़ी बात

सिसोदिया ने पैरेंट्स से मिले सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने अपने घर को स्कूल बना दिया, यह बड़ी बात है। सिसोदिया ने कहा कि जिन बच्चों के पास ऑनलाइन साधन नहीं थे, उनके लिए सेमी ऑनलाइन व्यवस्था करते हुए स्कूल में मटेरियल दिया गया, फोन पर संपर्क किया गया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल का कोई विकल्प नहीं है। स्कूल जाने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।

इसलिए हम चाहते हैं कि स्कूल जल्द से जल्द खुले। अभी बच्चों को नुकसान ना हो, इसके लिए हमने यह प्रयोग किया। उन्होंने ऑनलाइन शिक्षा में एक्टिविटीज का महत्व भी बताया। उन्होंने कहा कि फिनलैंड की दुनिया में सबसे अच्छा माना जाता है।

Advertisement

0

Related posts

अचानक फॉरवर्ड लोकेशन पर पहुंचे मोदी ने जवानों से कहा- आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है, जहां आप तैनात हैं; दिनकर की कविता भी पढ़ी

News Blast

दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में, केस बढ़ने की बजाए घट रहे: केजरीवाल

News Blast

झारखंड के एक चौक पर तीन जेब्रा क्रॉसिंग, लोग कन्फ्यूज; राजस्थान में 105 वर्षीय महिला ने योग से वापस पाई आंखों की रोशनी

News Blast

टिप्पणी दें