May 17, 2024 : 3:38 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

बिग साइज़ स्क्रीन स्मार्ट टीवी सेगमेंट में Nokia की एंट्री, Xiaomi और Thomson से होगा मुकाबला

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने भारत में अपना 65 इंच का 4K Ultra HD स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है.  इस टीवी को रिच डिस्प्ले और एंड्रॉयड 9 का सपोर्ट मिलता है. इतना ही नहीं यह नया टीवी कई लेटेस्ट फीचर्स से भी है. बाजार में मौजूदा 65 इंच सेगमेंट में यह Xiaomi और Thomson से होगा मुकाबला.

कीमत और फीचर्स

Nokia के इस नए स्मार्ट टीवी की कीमत 64,999 रुपये रखी गई है और यह 6 अगस्त से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इस टीवी में 65 इंच का 4K Ultra HD डिस्प्ले लगा है.कंपनी ने इसमें A + Grade panel का इस्तेमाल किया है जोकि 60Hz रिफ्रेश रेट से लैस है.

इसके अलावा इस टीवी में इन-बिल्ट क्रोम कास्ट, गूगल प्ले-स्टोर और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलता है.साउंड के लिए इस टीवी में 24 वॉट के स्पीकर्स दिए हैं, इसमें DTS TruSurround की सुविधा मिलती है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी 3.0 जैसे फीचर्स दिए हैं.

ये भी हैं ऑप्शन

Nokia के नए 65 इंच के 4K Ultra HD स्मार्ट टीवी का मुकाबला Xiaomi और Thomson जैसे बड़े ब्रांड्स से होगा. आइये एक नज़र डालते हैं इनके टीवी पर.

Thomson का 65 इंच स्मार्ट टीवी

हाल ही में Thomson  ने अपनी नई OATHPRO 2020 स्मार्ट टीवी सीरिज को पेश किया है. इस सीरिज में कंपनी का 65 इंच का Ultra HD (4K) LED स्मार्ट एंड्राइड टीवी अपने सेगमेंट का सबसे स्टाइलिश और बेस्ट क्वालिटी टीवी है. फ्ल्पिकार्ट पर इस टीवी की कीमत  51,999 रुपये है. फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्ट टीवी में HDR10 का सपोर्ट मिलता है, जिसकी वजह से विडियो क्वालिटी काफी बेहतर आती है. कंपनी ने इसमें  IPS पैनल का इस्तेमाल किया है जोकि 60Hz के रिफ्रेश रेट से लैस है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें  HDMI, USB, ब्लूटूथ की सुविधा दी गई है. इस टीवी में इन-बिल्ट क्रोम कास्ट, गूगल प्ले-स्टोर और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलता है.यह एक बैज़ल लैस डिस्प्ले से लैस स्मार्ट टीवी है. इसमें कई एप्प आपको पहले से ही इंस्टाल मिलेंगी. इसमें  30 Wका साउंड आउटपुट मिलता है. 65 इंच स्मार्ट टीवी सेगमेंट में यह बेस्ट ऑप्शन है.

Xiaomi का 65 का स्मार्ट टीवी

65 इंच स्मार्ट टीवी कैटगरी में Xiaomi का Mi 4X  65 का स्मार्ट टीवी भी एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है. इस टीवी की कीमत 54,999 रुपये है.  इसमें 60Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले लगा है लेकिन कौन सा डिस्प्ले इस इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस टीवी का डिजाइन ठीक-ठाक है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें  HDMI, USB, ब्लूटूथ की सुविधा दी गई है. इसमें कई एप्प आपको पहले से ही इंस्टाल मिलेंगी. इसमें 20 W का साउंड आउटपुट मिलता है. इस टीवी में इन-बिल्ट क्रोम कास्ट, गूगल प्ले-स्टोर और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलता है.इसमें  60Hz के रिफ्रेश रेट वाला. बेहतर साउंड के लिए इसमें Dolby Plus और  DTS-HD का सपोर्ट मिलता है.

यह भी पढ़ें 

Oppo Reno 4 Pro भारत में हुआ लॉन्च, सैमसंग के इस फोन से होगा असली मुकाबला

 

Related posts

These Features Will Be Available In TCL Smart TV, Know Price And Features

Admin

न्यू स्मार्टवॉच की लॉन्चिंग: 18 दिसंबर को अमेजफिट GTR 2, GTS 2 और GTS 2 मिनी होंगी लॉन्च; कई एडवांस फीचर्स से लैस

Admin

Price Hike: Samsung ने एक बार फिर बढ़ाए अपने इस बजट फोन के दाम, इस बार इतना हुआ इजाफा

News Blast

टिप्पणी दें