May 16, 2024 : 10:19 PM
Breaking News
MP UP ,CG

चंदौली में एक करोड़ की करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार, इसमें 41.84 लाख रुपए के विदेशी नोट, कोलकाता जा रहा था आरोपी

चंदौली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यह तस्वीर चंदौली की है। यहां शुक्रवार को जीआरपी और आरपीएफ की बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाकर्मियों ने एक युवक को पकड़ा, जिसके पास से एक करोड़ भारतीय व विदेशी मुद्रा की खेप बरामद हुई है।

  • डीडीयू जंक्शनपर प्लेटफार्म दो पर पकड़ा गया युवक
  • आरोपी युवक देवरिया का रहने वाला
Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश में चंदौली जिले के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ ने शुक्रवार को करीब 12 देशों की विदेशी करेंसी और भारतीय नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के पास से करीब एक करोड़ की करेंसी बरामद हुई है। इसमें 41.84 हजार रुपए के विदेशी नोट भी शामिल हैं। पकड़ा गया युवक गोरखपुर से कोलकाता जा रहा था। जीआरपी ने आशंका व्यक्त की है इन रुपए का कनेक्शन हवाला से जुड़ा हो सकता है।

भारतीय और विदेशी करेंसी के साथ जीआरपी सीओ अखिलेश राय।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पांच अगस्त को प्रस्तावित अयोध्या दौरा और स्वतंत्रता दिवस को लेकर यूपी में अलर्ट है। इसी कड़ी में जीआरपी और आरपीएफ लगातार दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर चेकिंग अभियान चला रही है। यहां शुक्रवार को प्लेटफार्म संख्या दो पर एक युवक संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया। आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने युवक से पूछताछ की और उसके बैग की तलाशी ली तो 90 लाख की भारतीय और विदेशी नोट भरे हुए थे। जवानों ने युवक को हिरासत में लिया और जीआरपी थाने ले आए। बैग से नोट निकालकर जब गिनती की गई तो उसमें 48 लाख 50 हजार भारतीय नोट और एक दर्जन देशों के विदेशी करेंसी जिनका भारतीय रुपए में अनुमानित कीमत 41 लाख 84 हजार है, बरामद हुआ।

विदेशी नोट।

बरामद विदेशी नोटों में अमेरिका, चीन, यूरोप, ब्रिटेन, सऊदी अरब, बहरीन, कुवैत, थाईलैंड सहित एक दर्जन देशों के नोट शामिल हैं। पकड़ा गया युवक यूपी के देवरिया जिले के भटनी इलाके का निवासी बताया गया है। मामला बेहद संवेदनशील है। इसलिए जीआरपी ने भी सावधानी बरतते हुए जानकारी दी की युवक गोरखपुर से हावड़ा के लिए निकला था और दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर कोलकाता के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए आया था लेकिन उसकी ट्रेन छूट गयी और चेकिंग के दौरान पकड़ा गया पकड़ा गया। जीआरपी के अधिकारियों का कहना है की विदेशी करेंसी आरोपी के पास कैसे आई? इसकी जांच की जा रही है। इसके साथ इनकम टैक्स को मामले की सूचना दे दी गई है।

Advertisement

0

Related posts

Shahjahanpur Bike Clash Update; Uttar Pradesh Bjp Leader Nephew And Soldier Beating Each Other | आगे निकलने की होड़ में टकराई बाइक; सिपाही और BJP नेता के भतीजे के बीच जमकर चले लात-घूंसे

Admin

IPS P Ravindranath: इस सीनियर IPS अधिकारी ने चौथी बार दिया अपने पद से इस्तीफा, जानें क्या है वजह

News Blast

सीएए हिंसा के 5 आरोपियों की संपत्ति पर प्रशासन ने लगाया ताला; 16 जुलाई को होगी नीलामी, 57 लोगों से होनी है 1.55 करोड़ की वसूली

News Blast

टिप्पणी दें