May 16, 2024 : 2:35 PM
Breaking News
खेल

14 दिन में खिलाड़ियों के 4 कोरोना टेस्ट होंगे; ड्रेसिंग रूम में 15 से ज्यादा प्लेयर्स नहीं रहेंगे, किसी को भी बायो बबल से बाहर जाने की इजाजत नहीं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL In UAE: No Fans Inside The Stadium At Least In The Beginning And Four Covid Tests In Two Weeks For All Players

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ड्रेसिंग रूम के अलावा डगआउट में भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। पहले की तरह खिलाड़ी एक दूसरे के करीब बैठकर बात नहीं कर सकेंगे। -फाइल

  • खिलाड़ियों के दो कोरोना टेस्ट यूएई जाने से पहले, जबकि बाकी 2 टेस्ट वहां क्वारैंटाइन रहने के दौरान होंगे
  • खिलाड़ियों के साथ उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड यूएई जाएंगी या नहीं, इस पर फैसला फ्रेंचाइजी ही लेगी
Advertisement
Advertisement

कोरोनावायरस के बीच आईपीएल का 13वां सीजन इस बार यूएई में खेला जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बीसीसीआई ने लीग के लिए जो स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) तैयार किया है। इसमें 14 दिन में खिलाड़ियों के 4 कोरोना टेस्ट होंगे। इसके अलावा ड्रेसिंग रूम में 15 से ज्यादा प्लेयर्स नहीं रहेंगे। 2 दिन बाद होने वाली गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में एसओपी को फ्रेंचाइजियों को सौंपा जाएगा। लीग 19 सितंबर से शुरू होगी।

किसी को भी बायो सिक्योर बबल तोड़ने की इजाजत नहीं होगी

इंडियन एक्सप्रेस ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से बताया कि सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी, गर्लफ्रेंड और फ्रेंचाइजी ओनर को भी बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। किसी भी सूरत में इसे तोड़ने की इजाजत नहीं होगी। एक बार बायो सिक्योर बबल में आने के बाद कोई भी इससे बाहर जाकर दोबारा फिर टीम में शामिल नहीं हो पाएगा।

बीसीसीआई खिलाड़ियों की पत्नी और गर्लफ्रेंड के यूएई जाने पर फैसला नहीं लेगा

खिलाड़ियों के साथ उनकी पत्नी और गर्लफ्रेंड यूएई जाएंगी या नहीं यह फ्रेंचाइजी को ही तय करना है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस मामले में दखलअंदाजी नहीं करेगा, लेकिन बीसीसीआई ने साफ किया है बायो सिक्योर प्रोटोकॉल सभी पर लागू होंगे। फिर चाहें टीम का बस ड्राइवर ही क्यों न हो, वह भी बायो सिक्योर बबल से बाहर नहीं जा सकेगा।

खिलाड़ियों के 4 कोरोना टेस्ट होंगे
बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों के लिए जो एसओपी तैयार किया है। इसमें हर खिलाड़ी के 4 कोरोना टेस्ट होंगे। दो टेस्ट भारत से यूएई जाने से पहले, जबकि बाकी दो टेस्ट यूएई में क्वारैंटाइन होने के दौरान होंगे। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा तैयार की गई गाइडलाइन की तर्ज पर ही एसओपी तैयार किया है।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोई राहत नहीं
पहले आईपीएल में टीम इंडिया के खिलाड़ी बाद में अपनी टीम में शामिल होते थे। लेकिन इस बार किसी खिलाड़ी को छूट नहीं मिलेगी। उन्हें साथी खिलाड़ियों के साथ ही बायो सिक्योर बबल में आना होगा।

होटल तय होने के बाद टीमें इसे नहीं बदल सकेंगी
बीसीसीआई के एसओपी में खिलाड़ियों के रहने के बारे में भी खास निर्देश होंगे। एक बार होटल अलॉट होने के बाद टीमें इसे नहीं बदल सकेंगी। यह भी जानकारी मिली है कि कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाए जाने वाले कैटरर्स को ही होटल, ड्रेसिंग रूम के अंदर जाने की इजाजत दी जाएगी।

शुरुआती कुछ दिनों के बाद फैन्स की स्टेडियम में एंट्री हो सकती है

इंडियन एक्सप्रेस ने बोर्ड सूत्रों के हवाले से बताया कि सितंबर तक यूएई में कोरोना के मामलों में कमी आने की उम्मीद दिख रही है। ऐसे में फैन्स को भी शुरुआती कुछ दिनों के बाद स्टेडियम में आने की इजाजत दी जा सकती है। हालांकि, इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

यूएई में 53 हजार कोरोना मरीज रिकवर हुए

गल्फ न्यूज के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 2 दिन पहले ही कोरोना के 375 नए मामले सामने आए थे। यहां अब तक 59 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 53 हजार रिकवर हुए हैं।

Advertisement

0

Related posts

पीसीबी साल में 4 बार खिलाड़ियों के खून और आंखों की जांच कराएगा, जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए 30 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की मंजूरी

News Blast

अवैध शराब से मौतों पर भड़के CM शिवराज, कहा- बिना पुलिस की सांठ-गांठ के ये हो नहीं सकता

News Blast

मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, कहा- मानसून सामान्‍य रहेगा, देश भर में बारिश होगी

News Blast

टिप्पणी दें