March 4, 2024 : 2:29 PM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

अवैध शराब से मौतों पर भड़के CM शिवराज, कहा- बिना पुलिस की सांठ-गांठ के ये हो नहीं सकता

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में रौद्र रुप देखने को मिला. खासकर, भिंड में अवैध शराब से हुई मौतों पर उन्होंने किसी अधिकारी को नहीं बख्शा. मुख्यमंत्री चौहान ने पुलिस से कहा कि भिंड की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. नर पिशाच इस घटना को अंजाम दे रहे हैं. मैं भिंड एसपी से पूछना चाहता हूं – यह लापरवाही क्यों हुई? आपने पहले उन्हें क्यों नहीं पकड़ा. थाने वाले मिल-जुलकर कर रहे होंगे ? इसमें जीरो टॉलरेंस है. मै छोडूंगा नहीं किसी को. इस मामले में बहुत गंभीर कार्यवाई होनी चाहिए.

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में एक तरफ जहां लापरवाह अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की, तो वहीं दूसरी तरफ बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को सराहा भी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को भिंड में अवैध शराब से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लिया. उन्होंने वहां के पुलिस अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की.

भिंड में अवैध शराब से हुई मौतों पर सीएम ने कहा कि अभी जो भिंड में घटना हुई है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. जो यह कर रहे हैं, वह नर पिशाच हैं. मैं भिंड एसपी से पूछना चाहता हूं – यह लापरवाही क्यों हुई? आपने पहले उन्हें क्यों नहीं पकड़ा. थाने वाले मिल-जुलकर कर रहे होंगे ? इसमें जीरो टॉलरेंस है. मै छोडूंगा नहीं किसी को. इस मामले में बहुत गंभीर कार्यवाई होनी चाहिए. यह एक के बाद एक श्रृंखला जैसी हो गई है. कोई कितना भी प्रभावी हो उन्हें क्रश करना है. मैं फिर कह रहा हूं यदि लापरवाही हुई तो बर्दाश्त नहीं होगा. यह हो नहीं सकता कि इसका थाने को पता न हो. मुख्यमंत्री चौहान ने एडीजी चंबल से भी पूछा आप क्या कर रहे थे. घटना कैसे हुई.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कॉन्फ्रेंस में खस्ताहाल सड़कों को लेकर भी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि शहर की सड़कें ठीक होनी चाहिए. इसे प्राथमिकता में लीजिए. कई बार शहरों में बड़े- बड़े काम चलते रहते हैं, लेकिन सड़कें छोड़ दी जाती हैं. मैं सीधे निर्देशित कर रहा हूं सारी सड़कें, इंटरनल सड़कें हमको ठीक करनी हैं. ओवरऑल संयोजन आपको करना है. मुझे सड़कें ठीक करनी हैं. इसे फोकस होकर कर लें, यह करना ही है. सीएम ने सतना कलेक्टर से कहा सतना की सड़कें चकाचक करो. रीवा कलेक्टर से कहा DMF से पैसा ले लें, सड़कें मुझे अच्छी चाहिए. उज्जैन कलेक्टर से कहा मैनेज नहीं करना है सारी सड़कें ठीक करनी है. सभी शहर सड़कों के मामले में बेहतर हों, सड़कों को सीमेंट कंक्रीट की सड़कें बनाएं.

राशन पर समझौता नहीं

सीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि राशन के मामले में सब साफ सुन लें. मै राजगढ़ गया था, अशोकनगर गया था. वहां लोगों ने शिकायत की. केंद्र व राज्य का दो तरह का राशन मिल रहा है. कुछ जगह शिकायत आई कि एक ही जगह का राशन मिल रहा है. यह बर्दाश्त नहीं होगा. राजगढ़ कलेक्टर बताएं मेरे कहने के बाद क्या कार्यवाई हुई. जहां गड़बड़ी हुई उन्हें सजा तक छोड़ना नहीं है. अशोकनगर कलेक्टर आप पूरी दुकानों को देखिए, जहां गड़बड़ है, वहां कार्रवाई कीजिये. जो अच्छा कर रहे हैं, उन्हें बधाई दीजिए. आप शिकायतों में क्या हुआ-क्या परिणाम निकला बताएं. कलेक्टर अपना इंटेलिजेंस सक्रीय करें. मैं भी 10 दिन अलग-अलग गांवों में जाऊंगा. राशन दुकानों का भी निरीक्षण करूंगा. गरीब का राशन किसी को खाने नहीं देंगे, चोर बाजारी अधिनियम के तरह कार्रवाई करें, जेल भेजें .

Related posts

महाराष्ट्रः पांचवे दिन शुरू हुई प्याज की नीलामी, पवार और ठाकरे की मध्यस्थता के बाद माने व्यापारी

News Blast

इच्छाओं को पूरा करें, लेकिन परिवार को न भूलें, सभी सदस्यों को पूरा समय देना चाहिए, वरना परिवार में अशांति बढ़ने लगती है

News Blast

घर को सैनेटाइज कैसे करें? एक्सपर्ट का जवाब- घर का सामान, फर्नीचर और ऐसी जगह जिसे ज्यादा छूते हैं उसे ब्लीचिंग पाउडर से साफ करें

News Blast

टिप्पणी दें