May 18, 2024 : 11:15 AM
Breaking News
Uncategorized

200 रु. बिल जमा कर 4000 रु. की बिजली बेच रहा था दुकानदार

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 06:23 AM IST

सागर. शहर भर को बिजली बेचने वाली मप्र पूर्व क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी को एक पान की दुकान वाला चूना लगा रहा था। आलम ये था कि ये पान विक्रेता खुद को तो 200 रु. महीना बिजली का बिल जमा करता था लेकिन अपने परिचितों को 4 हजार रु. महीने की बिजली बेचा करता था। मामला शहर के लक्ष्मीपुरा क्षेत्र के चंपाबाग का है। जहां बिजली कंपनी ने इस स्वयंभू “ बिजली डीलर’ काे पकड़ा है। बिजली चाेरी कर बेचने के इस आरोपी का नाम अनिल जैन है। 
डिफाल्टर हुए तो पड़ोसी किराएदारों को बेचने लगा बिजल।
इस प्रकरण को उजागर करने वाले बिजली कंपनी के एई शुभम त्यागी एवं अंकित मिश्रा का कहना है कि हम लोगों ने कुछ महीने पहले डिस्कनेक्ट किए गए कनेक्शन के हितग्राहियों की आपूर्ति के बारे में पड़ताल की। इसमें सामने आया कि चंपाबाग में एक महिला डिफाल्टर के किराएदारों के घर अज्ञात सोर्स से रोशन हैं। 
जानकारी जुटाई तो पता चला कि पान की दुकान चलाने वाला अनिल जैन इन चार घरेलू किराएदारों को 1 हजार रु. महीना की बिजली बेच रहा है। जब अनिल का बिल चेक किया तो उसके मीटर में खपत यूनिट की खपत दो अंकों में थी। साफ था कि वह अपने मीटर में काेई कारस्तानी किए है। जांच में सामने आया कि उसने मीटर काे टेम्पर कर यूनिट की खपत को कंट्रोल कर लिया था। एई त्यागी के अनुसार जैन के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज किया गया है। वह बिजली बेचने का ये गोरखधंधा कब से चला रहा था। इसकी पड़ताल की जा रही है।

टिप्पणी दें