May 19, 2024 : 5:12 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

राजकोट में सालभर की बारिश का एक तिहाई से ज्यादा पानी 18 घंटे में बरसा, बाढ़ में गौशाला के 40 मवेशी बहे

  • राजकोट में सालभर में औसतन 67.6 सेमी बारिश होती है, 18 घंटे में 25 सेमी बारिश हुई
  • सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 2 दिन आंधी-तूफान और भारी बारिश का अलर्ट

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 04:48 PM IST

राजकोट. गुजरात के राजकोट, द्वारिका और पोरबंदर में सोमवार से जोरदार बारिश हो रही है। राजकोट में 18 घंटे में 25 सेंटीमीटर पानी गिरा। जिले में सालभर में औसत 67.6 सेंटीमीटर बारिश होती है। यानी कुल बारिश का करीब एक तिहाई से ज्यादा पानी 18 घंटे में ही बरस गया। निचले इलाकों में पानी भर गया। पडधरी तहसील के मोटा खिजडिया गांव की गौशाला के करीब 40 मवेशी तेज बहाव में बह गए। हालांकि, सभी सुरक्षित जगहों तक पहुंच गए। 

11 नदियां उफान पर, 10 से ज्यादा डैम के गेट खोले

मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में आंधी-तूफान और 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। सौराष्‍ट्र की शैत्रुंजी, भादर, वासवाडी, वेणु, कंडावती, सोमज, रावल, ओझत, न्‍यारी, मछुंद्री और ढाढर नदियां उफान पर हैं। उधर, आजी, ओजत, न्‍यारी, वेणु, शैत्रुंजी समेत 10 से अधिक डैम के गेट खोल दिए गए हैं। 

पडधरी तहसील के मोटा खिजडिया गांव की गौशाला में करीब 40 पशु थे, जो पानी में तैरते नजर आए।
सौराष्‍ट्र की शैत्रुंजी नदी, भादर, वासवाडी, वेणु, कंडावती, सोमज, रावल, ओझत, न्‍यारी, मछुंद्री, ढाढर आदि नदियां उफान पर हैं।

Related posts

1 लाख करोड़ के खजाने वाले पद्मनाभ मंदिर में पैसों की किल्लत, दान की कमी से रोजमर्रा के कामों पर असर, सरकार और राजपरिवार से मांगी जाएगी मदद

News Blast

बड़े शहरों में कोरोना का इलाज मुश्किल हो रहा है, ऐसे में गांवों में क्या हाल होगा?, सरकारें इलाज मुफ्त क्यों नहीं करतीं?

News Blast

मुंबई की तर्ज पर दिल्ली में लाइसेंस प्राप्त होटल, रेस्त्रां टेरेस/खुले में परोस सकेंगे खाना

News Blast

टिप्पणी दें