May 21, 2024 : 8:28 PM
Breaking News
Uncategorized

कैरियर डेंटल कॉलेज के मालिक और दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री पर लगा गैंगस्टर, सरकारी जमीन हथियाने का आरोप

  • मड़ियांव थाने के इंस्पेक्टर की तहरीर पर हुई कार्रवाई, आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ दर्ज हैं नौ मुकदमे
  • बीते 23 जून को डेंटल कॉलेज का अवैध हिस्सा जेसीबी से ढहाया गया था

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:23 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री और सपा नेता इकबाल और उनके पिता अजमत अली के खिलाफ राजधानी लखनऊ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। अजमत अली कैरियर डेंटल कॉलेज के मालिक हैं। 23 जून को सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में प्रशासन ने बिल्डिंग ढहा दी थी। मड़ियांव इंस्पेक्टर विपिन सिंह ने बताया कि, दोनों पर सरकारी जमीनों को कब्जाने का आरोप है। इकबाल सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहा है। आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मड़ियांव थाने में नौ मुकदमे दर्ज हैं।

फरार है पूर्व मंत्री इकबाल

इंस्पेक्टर विपिन सिंह की तहरीर के अनुसार अजमत अली (65) और इकबाल (35) का संगठित गैंग है। गैंग के लीडर अजमत अली अपने साथियों के साथ महंगी सरकारी जमीनों पर कब्जा करते हैं। इनकी दबंगई की वजह से कोई भी व्यक्ति रिपोर्ट लिखाने का साहस नहीं जुटा पाता है। इनके खिलाफ कोई भी गवाही तक देने को तैयार नहीं होता है। लिहाजा इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के कार्रवाई की गई। एफआईआर में अजमत का पता घैला, मड़ियांव और इकबाल का पता विकासनगर लिखाया गया है। कुछ तथ्य जुटाने के बाद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने की कवायद में जुटेगी। मौजूदा समय में इकबाल फरार हैं। 

बीते 23 जून को प्रशासन ने डेंटल कॉलेज के अवैध हिस्से को ढहा दिया था।

ढहाया गया था अवैध निर्माण

23 जून को आईआईएम रोड से घैला मोड़ पर बने कैरियर डेन्टल कालेज का काफी हिस्सा सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया गया था। इस आरोप की जांच जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कराई थी। जांच में आरोप सही पाए जाने पर जिला प्रशासन ने इस बिल्डिंग का निर्माण ढहा दिया था। बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी और सख्त कार्रवाई की जानी है।

टिप्पणी दें