May 19, 2024 : 11:32 AM
Breaking News
मनोरंजन

कैंसर से हार गए प्रोड्यूसर-डायरेक्टर हरीश शाह, इनकी कैंसर बेस्ड शॉर्ट फिल्म Why Me को मिला था प्रेसिडेंट अवॉर्ड

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 01:01 PM IST

पिछले 40 साल से फिल्म इंडस्ट्री का एक और जाना-पहचाना नाम रहे प्रोड्यूसर डायरेक्टर हरीश शाह का मंगलवार सुबह 6 बजे निधन हो गया। हरीश 76 साल के थे और कैंसर से जूझ रहे थे। इसी बीमारी से जूझते हुए लोगों की कहानी दुनिया के सामने लाने उन्होंने शॉर्ट फिल्म Why Me बनाई थी, जिसे प्रेसिडेंट अवॉर्ड मिला था। हरीश शाह का अंतिम संस्कार दोपहर 1 बजे मुंबई के पवनहंस श्मशान घाट में किया गया।

ये रहा हरीश का फिल्मी सफर

हरीश शाह के नाम दिल और मोहब्बत, मेरे जीवन साथी, काला सोना, धन दौलत, राम तेरे कितने नाम, होटल, जाल – द ट्रैप, जलजला, अब इंसाफ होगा जैसी फिल्में शामिल हैं। सनी देओल को लेकर 2003 में बनाई गई जाल-द ट्रैप हरीश शाह की बतौर प्रोड्यूसर आखिरी फिल्म थी। हरीश के भाई विनोद के अनुसार वे करीब 10 साल से कैंसर से जूझ रहे थे, इसी तड़प को उन्होंने कैंसर पर बनाई शॉर्ट फिल्म में दिखाया था।

सोशल मीडिया पर एक्टिव

फिल्मों से दूर होकर हरीश ज्यादातर सोशल मीडिया पर अपना समय बिताते थे। ट्विटर पर वे अक्सर अपने विचार और निजी जीवन के बारे में भी जानकारी अपडेट करते रहते थे। कैंसर से जूझते हुए उन्होंने अपनी एक तस्वीर व्हाय मी के पोस्टर के साथ शेयर की थी, जिसमें उनके गले में छेद दिखाई दे रहा था। इसके चलते वे करीब 2 साल तक बोल नहीं सके थे।  

Related posts

एक्ट्रेस सना खान ने भी बॉलीवुड छोड़ा, कहा- ‘मजहब ने बताया कि मरने के बाद क्या बनूंगी, अब अल्लाह की राह चलूंगी’

News Blast

फाइवस्टार होटल से एक बैले डांसर और दो टीवी एक्ट्रेस गिरफ्तार, 10 लाख रुपए में हुआ था सौदा

News Blast

करन जौहर और नेपोटिज्म के सपोर्ट में आए राम गोपाल वर्मा, बोले- ’12 साल के फेम और पैसे मिलने के बाद सुशांत को आउटसाइडर होने का एहसास हुआ’

News Blast

टिप्पणी दें