May 2, 2024 : 9:33 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सरकार ने सिख फॉर जस्टिस की 40 वेबसाइट ब्लॉक कीं, एक हफ्ते पहले 9 लोगों को आतंकी घोषित किया था 

  • सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन सिख रेफरेंडम- 2020 का एजेंडा चला रहा है
  • पिछले साल गृहमंत्रालय ने एसएफजे को देश विरोधी गतिविधियों के चलते बैन कर दिया था

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 10:38 PM IST

नई दिल्ली. सरकार ने रविवार को गैरकानूनी संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ी 40 वेबसाइटों को ब्लॉक कर दिया है। इन वेबसाइटों से अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा था। सरकार ने एक जुलाई को खालिस्तानी संगठनों से जुड़े 9 लोगों आतंकी घोषित कर दिया था। 

अमेरिका स्थित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) खालिस्तान समर्थक समूह है। गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ” एसएफजे यूएपीए के तहत एक गैरकानूनी संगठन हैं। हाल ही में उसने एक कैम्पेन लॉन्च किया था, जिसमें लोगों से रजिस्टर करने के लिए कहा गया था। इसके तहत एक्शन लेते हुए 40 वेबसाइट्स ब्लॉक कर दी गई हैं।” 

एक जुलाई को खालिस्तानी संगठनों से जुड़े 9 लोग आतंकी घोषित

यह कार्रवाई इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री ने की है। पिछले साल गृहमंत्रालय ने एसएफजे को देश विरोधी गतिविधियों के चलते बैन कर दिया था। एसएफजे अपने अलगाववादी एजेंडे के तहत सिख रेफरेंडम- 2020 का कैंपेन चला रहा है।

यह संगठन खुले तौर पर खालिस्तान का समर्थन करता है और भारत की संप्रभुता को चुनौती देता है। एक जुलाई को गृह मंत्रालय ने अलगावी खालिस्तानी संगठनों से जुड़े 9 लोगों को यूएपीए एक्ट के तहत आतंकी घोषित किया है, इसमें चार पाकिस्तान से थे। 

Related posts

पढ़े-लिखे डिग्री, डिप्लोमा धारक युवाओं ने छोले कुलचे बना कर किया विरोध प्रदर्शन

News Blast

1971 की भारत-पाक जंग के 50 साल पूरे: मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर स्वर्णिम विजय मशाल जलाई, शहीदों को श्रद्धांजलि दी

Admin

सरयू घाट से लेकर हनुमान गढ़ी, कार्यशाला से लेकर जन्मभूमि तक और वो सड़कें भीं जो भूमिपूजन के लिए गेरुआ ओढ़े खड़ी हैं, 20 तस्वीरों में देखें रामलला की अयोध्या जी

News Blast

टिप्पणी दें