May 20, 2024 : 2:38 AM
Breaking News
MP UP ,CG

आरपीएफ इंस्पेक्टर समेत 30 नए संक्रमित पाए गए: दूध विक्रेताओं को होम क्वारैंटाइन करने का आदेश

  • जिले में कुल संक्रमित केस 576 हैं और इनमें 335 स्वस्थ हो चुके हैं
  • वाराणसी में अभी तक संक्रमण से 21 लोगों की मौत हो चुकी है

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 10:35 AM IST

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना का कहर तेजी से फैलता जा रहा है। जिले में बीएचयू लैब से शुक्रवार शाम तक आए 224 सैम्पल में 30 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 7 मरीजों की काक्ट्रेक्ट हिस्ट्री मिली है  जबकि 23 लोगों की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। इसमें आरपीएफ इंस्पेक्टर भी संक्रमित मिला है। वहीं 11 नए हाट स्पॉट भी बनाए गए हैं। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 576 तक पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार एक आरपीएफ इंस्पेक्टर के संक्रमित मिलने से मंडुआडीह स्टेशन पर तैनात आठ कर्मचारियों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। इंस्पेक्टर गोरखपुर से यहां ज्वाइनिंग के बाद परिवार संग लखनऊ से कुछ दिनों पहले ही लौटे हैं। परिजनों का भी स्वास्थ परीक्षण किया जाएगा। वहीं जिला प्रशासन ने बढ़ते केसों को देखते हुए दफ्तरों में संक्रमित लोगों की 5 से 7 दिनों का वेतन काटने की योजना बनाई है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कोरोना को लेकर लापरवाही बढ़ती जा रही है। कार्यस्थलों को हॉटस्पॉट नहीं बनाया जा रहा है। लेकिन जल्दी कार्यस्थल को भी हॉटस्पॉट बनाया जाएगा। इसको लेकर जल्द ही गाइडलाइन जारी किया जाएगा। शुक्रवार को 18 लोग स्वस्थ होकर घर गए, जिसमें शिवपुर 65 साल के ऐडवोकेट और 85 साल की एक वृद्धा भी शामिल हैं। जिले में कुल केस 576 हैं और इनमें 335 स्वस्थ हो चुके हैं। 21 लोगों की मौत भी हुई है।

वही जिला प्रशासन ने भोजूबीर दूध सट्टी को शोशल डिस्टेंसिंग फॉलो न करने की वजह से 10 जुलाई तक बंद कर दिया है। वहीं जितने भी दूध विक्रेता थे,उनको होम क्वारैंटाइन रहने को कहा गया है।

Related posts

गोरखपुर का रामगढ़ झील बनी सूबे का पहला वेटलैंड; 50 मीटर दायरे में अब नहीं लगेगा कोई उद्योग

News Blast

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी पूर्व सांसद अतीक अहमद का भाई अशरफ गिरफ्तार, 1 लाख रुपए रखा गया था इनाम

News Blast

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस आज: CM शिवराज अफसरों से पूछेंगे- किसने, अपने जिले में क्या किया?

Admin

टिप्पणी दें