May 16, 2024 : 6:28 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली और मुंबई समेत 6 शहरों से कोलकाता के लिए 6 से 19 जुलाई तक फ्लाइट्स नहीं चलेंगी

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 04:34 PM IST

नई दिल्ली. कोलकाता के लिए दिल्ली, मुंबई, नागपुर, चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे से 6 से 19 जुलाई तक फ्लाइट्स नहीं चलेंगी। कोलकाता एयरपोर्ट ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, लेकिन इसमें यह नहीं बताया कि फैसला क्यों लिया गया। हालांकि, कोलकाता एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बाद में बताया कि यह कदम पश्चिम बंगाल सरकार के कहने पर पर उठाया गया है। 

माना जा रहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से यह फैसला लिया गया है। इन छह शहरों में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उधर, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार की मांग पर उसने फ्लाइट्स स्ठगित करने पर सहमति दी है। 

25 मई को घरेलू उड़ानें शुरू हुई थीं  

  • केंद्र सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के दौरान 25 मार्च को घरेलू उड़ानों पर रोक लगाई थी। इसके दो महीने बाद 25 मई को उड़ानें फिर शुरू की गई थीं। 
  • उधर, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। पहले इन पर 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी। कोरोनावायरस महामारी के कारण भारत ने 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है।

बंगाल में 20 हजार से ज्यादा केस 
राज्य में शनिवार दोपहर तक कोरोना के 20 हजार 488 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 717 लोगों की मौत हो गई है। सिर्फ कोलकाता में ही 2 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मिले और 402 लोगों की जान जा चुकी है।

Related posts

बाइक में ट्राला ने मारी टक्कर, पति समेत 3 बच्चों की मौत, पत्नी गंभीर

News Blast

धर्मो रक्षति रक्षितः – ब्राह्मण समाज मुम्बई

News Blast

कांग्रेस नेता ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था 40 सालों में पहली बार भारी मंदी में है, असत्याग्रही इसका दोष ईश्वर को दे रहे हैं

News Blast

टिप्पणी दें