May 17, 2024 : 4:19 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

इधर, जीटीबी के आईसीयू में घंटों बिजली रही गुल, मेडिकल उपकरण बंद

  • आईसीयू में भर्ती मरीज का बनाया वीडियो हो रहा है वायरल

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 05:50 AM IST

नई दिल्ली. उत्तर पूर्वी दिल्ली सबसे बडे़ अस्पताल गुरु तेग बहादुर में कोविड-19 के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं सरकार भी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों को बेहतरीन सेवाएं और देखरेख का दावा कर रही है। लेकिन जीटीबी अस्पताल के आईसीयू में बुधवार की रात करीब डेढ़ से दो घंटे तक बिजली गुल रही। इससे मरीजों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। जीटीबी अस्पताल में भर्ती से कोरोना संक्रमित मरीज का अंदर की व्यवस्थाओं का अपने मोबाइल से बनाया हुआ एक वीडियो सामने आया है।

कोरोना संक्रमित मरीज ने बताया कि बुधवार रात मेन आईसीयू की बिजली बंद हो गई। जिससे आईसीयू के सभी मेडिकल उपकरण बंद हो गए। कई घंटे बाद भी अस्पताल के आईसीयू में बिजली नहीं आई। जिसकी वजह से मरीजों को बेहद परेशानी उठानी पडी। मरीज की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर रात करीब 11 बजे मेडिसन आईसीयू 253 में शिफ्ट किया गया। 

तिमारदार भी लगाते हैं अस्पताल प्रबंधन पर आरोप

गुरु तेग बहादुर अस्पताल में मौजूद तिमारदार लगातार अस्पताल प्रशासन पर कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल ठीक से ना करने और उनके साथ लापरवाही बरतने के आरोप लगाते रहे हैं। लेकिन अब जब आईसीयू से एक कोरोना संक्रमित मरीज ने वीडियो वायरल किया। जिसमें दिखाया जा रहा है कि आईसीयू के अंदर घंटों बिजली सेवाएं बाधित रही। ऐसे में सरकार और अस्पताल प्रशासन के ऊपर सवालिया निशान खड़ा होता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अस्पतालों, स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर के ढिंढोरा पीट रहे हैं।

Related posts

हरियाणा: मां-पिता और बेटे ने फंदा लगा दी जान, आत्महत्या से पहले बनाया वीडियो, बोले- हम कातिल नहीं

News Blast

दो बार से हर 5 दिन में बढ़ रहे एक लाख मरीज, हर एक लाख मरीज पर मौतों की संख्या इस बार सबसे कम 1853 रही

News Blast

सब्जी मंडियों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कराया जाए सेनेटाइजेशन

News Blast

टिप्पणी दें