May 9, 2024 : 1:20 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना से जंग हार गए स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर संजीव यादव

  • मिल चुका था राष्ट्रपति सम्मान, दिल्ली पुलिस में कोरोना से 11 मौत हुई

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 04:19 AM IST

नई दिल्ली. कोरोना वायरस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यूनिट में तैनात जांबाज इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की जान ले ली। वह पिछले काफी दिनों से मैक्स अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे। सांस लेने में परेशानी की वजह से उन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया था। उन्हें पिछले साल ही राष्ट्रपति सम्मान से नवाजा गया था। दिल्ली पुलिस में कोरोना से यह दसवीं मौत है। आज इंस्पेक्टर का जब अंतिम संस्कार हुआ तो उनकेसंकट शव के ऊपर तिरंगा झंडा रख सम्मान दिया गया। उस वक्त साथी पुलिसकर्मी पीपीई किट पहने हुए थे।

 पुलिस ने बताया संजीव कुमार यादव (49) जनकपुरी स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में बैठते थे। पिछले महीने इस ऑफिस के एक पुलिसकर्मी को कोरोना हो गया था, जिनके संपर्क में संजीव यादव आ गए थे। वह पुलिसकर्मी तो ठीक हो गया लेकिन संजीव यादव कोरोना को मात नहीं दे सके। संजीव यादव की कोई पुरानी मेडिकल हिस्ट्री भी नहीं है। देर रात करीब साढ़े बारह बजे उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। 13 जून के आसपास संजीव यादव को सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई, जिसके बाद उन्हें पहले राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें बाद में मैक्स अस्पताल रैफर कर दिया गया था।

साल 1996 बैच के संजीव यादव पत्नी और दो बच्चों के साथ लक्ष्मी नगर इलाके में रहते थे। उनकी वजह से पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गई थी, जो अस्पताल में इलाज कराने के बाद ठीक होकर घर लौट आई। यह पुलिस इंस्पेक्टर करीब चौदह दिन से साकेत स्थित मैक्स में भर्ती थे, जिन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्हें दो बार प्लाज्मा दिया गया था। लेकिन वह काम नहीं आ सकी। 

पीसीआर यूनिट में तैनात हेड कांस्टेबल की भी कोरोना से मौत

दिल्ली पुलिस के लिए कोरोना बेहद खतरनाक होता जा रहा है। पीसीआर यूनिट नार्थ जोन में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत एक अन्य पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हो गई। उनका नाम धीर सिंह (47) है। कल देर रात ही इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की भी मौत हुई थी। इस तरह से अभी तक कुल ग्यारह पुलिसकर्मियों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया भीर सिंह को कुछ रोज पहले ही बुखार की शिकायत हुई थी।

Related posts

भारत ने पाकिस्तान से कहा- अफसरों से कोई पूछताछ ना हो, उन्हें कार समेत तुरंत दूतावास भेजें

News Blast

सबसे ज्यादा 17 लोगों की मौत, 315 संक्रमित; तीन महीने बाद राज्य में आज से शुरू हुए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के एग्जाम

News Blast

आटा-साटा प्रथा में भाई ने किया बहन का रेप, पत्नी गई तो मायके लाकर किया गंदा काम

News Blast

टिप्पणी दें