May 7, 2024 : 5:51 AM
Breaking News
खेल

इमरान ख्वाजा बने अंतरिम चेयरमैन, बोर्ड मीटिंग के बाद जल्द नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी

  • बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके शशांक मनोहर दो बार आईसीसी चेयरमैन रहे हैं
  • इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चीफ कोलिन ग्रेव्स नए चेयरमैन बन सकते हैं

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 07:42 AM IST

शशांक मनोहर ने बुधवार को आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। वे दो बार चेयरमैन रहे। मनोहर की जगह डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है। आईसीसी की अगले हफ्ते होने वाली बैठक में चुनाव की प्रक्रिया को हरी झंडी मिल सकती है।

माना जा रहा है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चीफ कोलिन ग्रेव्स उनकी जगह ले सकते हैं। ग्रेव्स को सभी प्रमुख देशों का समर्थन हासिल है। इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ग्रेव्स के पक्ष में हैं।

गांगुली ने उम्मीदवारी से इनकार कर दिया
भारतीय बोर्ड से भी उनके अच्छे संबंध हैं, बीसीसीआई ने अब तक उनका समर्थन नहीं किया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी आईसीसी में जाने के इच्छुक नहीं हैं। बीसीसीआई और मनोहर के बीच कई मुद्दों पर विवाद रहा। आईसीसी इवेंट के दौरान टैक्स छूट के मामले को लेकर ये कई बार आमने-सामने भी हुए।

Related posts

शोएब अख्तर को पीसीबी के कानूनी सलाहकार का मजाक उड़ाना भारी पड़ा, बोर्ड ने मानहानि का मुकदमा किया

News Blast

टीम इंडिया की जीत का एनालिसिस: पंत-पंड्या की पावर हिटिंग ने 73 बॉल में बदला मैच का रुख, घर में 38 साल बाद फास्ट बॉलर्स ने 46 ओवर फेंके

Admin

रणतुंगा का टीम इंडिया पर वार:पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने कहा- भारतीय B टीम को होस्ट करना श्रीलंका का अपमान; 13 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज

News Blast

टिप्पणी दें