April 27, 2024 : 1:08 AM
Breaking News
खेल

शोएब अख्तर को पीसीबी के कानूनी सलाहकार का मजाक उड़ाना भारी पड़ा, बोर्ड ने मानहानि का मुकदमा किया

  • शोएब अख्तर ने उमर अकमल पर पीसीबी द्वारा लगाए गए 3 साल के प्रतिबंध को गलत बताया
  • अख्तर ने तफज्जुल रिजवी के कानूनी अनुभव पर सवाल खड़े किए और मजाक उड़ाया था

दैनिक भास्कर

Apr 30, 2020, 10:21 AM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। पीसीबी के मुताबिक, अख्तर ने यूट्यूब चैनल पर असभ्य भाषा का इस्तेमाल करते हुए रिजवी का मजाक उड़ाया था। अख्तर उमर अकमल पर पीसीबी द्वारा लगाए गए 3 साल के प्रतिबंध को लेकर बात कर रहे थे। अख्तर ने रिजवी के कानूनी अनुभव पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि उन्होंने हमेशा खिलाड़ियों और पीसीबी के बीच समस्याएं पैदा की हैं। 

पीसीबी ने कहा, ‘‘पीसीबी अख्तर द्वारा सामाजिक तौर पर बोर्ड के कानूनी विभाग और उसके सलाहकार के खिलाफ इस्तेमाल किए शब्दों से निराश है। अख्तर ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह गलत और असम्मानजनक है, जिसे समाज में माफ नहीं किया जा सकता। अख्तर के खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज कराया जा सकता है।’’

पाकिस्तान बार काउंसिल भी अख्तर के बयान से नाराज
रिजवी ने फेडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी के पास भी साइबर अपराध कानून के तहत शिकायत दर्ज कराई है। पाकिस्तान बार काउंसिल भी अख्तर के बयान से नाराज है। काउंसिल ने कहा है कि कानूनी मामले और विभाग को लेकर बयानबाजी करते समय अख्तर को एहतियात बरतनी चाहिए। पीसीबी ने इसी हफ्ते उमर अकमल को 3 साल के लिए हर तरह के फॉर्मेट में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है। अकमल पर स्पॉट फिक्सिंग की जानकारी छुपाने का आरोप था। इस पर पीसीबी की अनुशासन कमेटी जांच कर रही थी, जिसमें उन्हें दोषी पाया गया।

Related posts

2028 गेम्स को लेकर खेल मंत्री रिजिजू बोले- भारत टॉप-10 में आएगा, यह बात ऐसे ही नहीं बोल रहा, हमारी तैयारी शुरू

News Blast

मध्‍य प्रदेश में सर्द हवाओं के साथ लौटी ठंड, दिन में भी ठिठुरन

News Blast

वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड में 14 दिन का आइसोलेशन पूरा किया; मैनचेस्टर में 3 दिन का प्रैक्टिस मैच खेलेगी

News Blast

टिप्पणी दें