May 14, 2024 : 4:07 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

घरेलू पर्यटकों के लिए आज से खुल जाएगा गोवा, 250 होटल्स को मिली मंजूरी, पर्यटकों को साथ लानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

  • पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने कहा- पर्यटकों को राज्य में दाखिल होने पर सबसे पहले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना होगी
  • उन्होंने कहा- जिन पर्यटकों के पास भी यह टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी, उन्हें सबसे पहले कोरोना की जांच करवाना होगी

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 02:38 AM IST

गोवा. कोरोना संक्रमण की चुनौती के बीच आज से गोवा को घरेलू पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने बुधवार को इसका ऐलान किया। उन्होंने बताया कि इसके लिए गोवा के 250 होटल्स को मंजूरी भी दे दी गई है। 

मंत्री मनोहर ने बताया कि राज्य में पर्यटन के लिए आने वाले सभी टूरिस्ट को अपने साथ कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है। राज्य की सीमा पर ही रिपोर्ट को चेक किया जाएगा। जिन टूरिस्ट के पास कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नहीं होगी, उन्हें राज्य में दाखिल होते ही पहले जांच करवानी होगी।

रिपोर्ट आने तक ऐसे टूरिस्ट को इंस्टीट्यूशनल क्वारैंटाइन में रहना होगा। अगर किसी पर्यटक की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसके पास दो विकल्प होंगे। पहला यह कि वह अपने घर चला जाए और दूसरा यह कि गोवा में रहकर अपना इलाज कराए।

पहले से होटल बुक कराना होगा 
मंत्री मनोहर ने बताया कि गोवा की यात्रा करने वाले यात्रियों को होटल की पहले से बुकिंग करानी होगी। ये होटल वही होने चाहिए, जिन्हें राज्य के पर्यटन विभाग से मंजूरी मिली है। ऐसे होटल या स्टेहोम जिन्हें अभी सरकार ने संचालन की अनुमति नहीं दी है, उनमें अगर कोई पर्यटक रुकता है तो यह अपराध होगा। 

अक्टूबर तक इंटरनेशनल टूरिस्ट के आने की उम्मीद
गोवा सरकार ने उम्मीद जताई है कि अक्टूबर से इंटरनेशनल टूरिस्ट के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इसके लिए गोवा के दाबोलिम हवाई अड्डे पर चार्टर्ड विमानों की स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. हरियाणा में 27 जुलाई से खुल जाएंगे स्कूल

2. कोरोना के कारण दी राहत: UPSC का फैसला, प्रीलिम के लिए कैंडिडेट्स बदल सकेंगे एग्जाम सेंटर

Related posts

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर राज्यों संग बैठक करेंगे स्वास्थ्य मंत्री, अलर्ट मोड पर मोदी सरकार

News Blast

मोदी ने एक बार भी चीन का नाम नहीं लिया, फिर भी चीन ने दो बार बयान देकर जता दिया कि बात तो उसी की हो रही है

News Blast

साइबर खुफिया फर्म ने दी चेतावनी- भारत की कई कंपनियां हैकिंग ग्रुपों की हिटलिस्ट में, इन ग्रुपों का चीनी सरकार और सेना से संबंध

News Blast

टिप्पणी दें