May 21, 2024 : 12:30 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

एलएनजेपी में कोविड मरीज अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से परिजनों से कर सकेंगे बात: केजरीवाल

  • एलएनजेपी अस्पताल ने कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए गुरुवार को पूरे किए 100 दिन

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 04:43 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के एलएनजेपी अस्पताल ने कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए गुरुवार को 100 दिन पूरा कर लिया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल में वीडियो कांफ्रेंसिंग सुविधा की शुरूआत की।

अब कोविड मरीज से उनके रिश्तेदार अस्पताल के बाहर स्थापित टैब की मदद से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बात कर उनका हाल जान सकेंगे। कोविड मरीजों को वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बात कराने की सुविधा प्रदान करने वाला एलएनजेपी पहला अस्पताल बन गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई मरीजों से बात कर उनका हाल भी जाना। केजरीवाल ने कहा कि हमारे डॉक्टरों और नर्सों में कोई कमी नहीं है। अस्पताल में जो भी कमियां हैं, वह हमारी और प्रशासन की तरफ से हैं। हम उन कमियों को दूर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना मरीज से उसके परिवार के लोग वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं। अभी तक कोरोना का मरीज अस्पताल में भर्ती है, तो उसका रिश्तेदार उससे नहीं मिल सकता था। रिश्तेदार को पता नहीं चल पाता था कि उसका मरीज ठीक है या नहीं है। उससे उसके माता-पिता बात करना चाहते हैं। इसके लिए अब यहां पर सुविधा शुरू कर दी गई है। अब हर वार्ड में टैब लगा दिए गए हैं। मरीज का रिश्तेदार बाहर स्थापित टैब की मदद से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सकते हैं।

2700 मरीज ठीक होकर घर गए

17 मार्च को एलएनजेपी को कोविड अस्पताल घोषित किया गया था। यहां पर दो हजार बेड हैं। 17 मार्च से अब तक एलएनजेपी अस्पताल से करीब 2700 मरीजों ठीक होकर घर जा चुके है। वहीं, अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी को बड़े स्तर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं, अब तक 114 महिलाओं की डिलेवरी भी कराई जा चुकी है।

Related posts

अरावली में अवैध निर्माण रुकवाने पहुंचे वन दरोगा को भूमाफिया ने पीटा

News Blast

दुनिया की 70% वैक्सीन मेड इन इंडिया हैं, कोरोनावायरस के दौर में देश के स्वास्थ्य संस्थान और आत्मनिर्भर हुए हैं: अदार पूनावाला

News Blast

बासमती को जीआई टैग दिलाने के लिए सीएम शिवराज कृषि मंत्री तोमर से मिले, किसान हर साल 3 हजार करोड़ का चावल निर्यात करते हैं

News Blast

टिप्पणी दें