May 15, 2024 : 1:05 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

राजस्थान में पंचों ने छेड़खानी की सजा देने के लिए युवक को जूते में पानी और पेशाब पिलाया, युवक का परिवार लापता

  • सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस जांच में जुटी
  • बदला लेने के लिए युवक के खिलाफ पंचों से छेड़छाड़ की झूठी शिकायत की गई

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 08:09 PM IST

जोधपुर. राजस्थान में सजा के नाम पर अमानवीय घटना हुई है। यहां के पाली जिले के एक युवक को छेड़छाड़ की झूठी शिकायत के बाद जूते में पानी और पेशाब पिलाया गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस जांच में जुटी है। लेकिन युवक का परिवार गायब है। 

इस घटनाक्रम से जुड़े सारे पंच भी गायब हैं। घटना के पीछे पुरानी रंजिश सामने आई है। स्थानीय युवक ने बदला लेने के लिए पंचों से छेड़छाड़ की शिकायत की थी। मामला चार-पांच दिन पुराना है।

छेड़खानी के आरोप के बाद युवक को जबरन उठाकर लाए

पुलिस ने बताया कि पाली जिले के एक युवक की सिरोही के वीरपुर गांव के अन्य युवक से रंजिश है। इसका बदला लेने के लिए वीरपुर गांव के युवक ने प्लान बनाया। उसने पंचों से शिकायत की कि सुमेरपुर क्षेत्र का एक लड़का अपने गांव की युवती के साथ छेड़खानी करता है। इस पर पंचों ने बैठक बुलाई। कुछ लोग सुमेरपुर से आरोपी युवक को जबरन उठाकर ले आए।

बैठक में लड़के का पक्ष सुने बिना पंचों ने उसे दोषी करार दे दिया। पहले पंचों के जूते में पानी भरकर युवक को पिलाने का फरमान जारी हुआ। कुछ लोगों ने युवक को जूतों में पानी और पेशाब भरकर पीने को मजबूर किया। 

वीडियो वायरल होते एक्शन में आया प्रशासन
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासन एक्शन में आ गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप और पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने सिरोही के पुलिस अधीक्षक से घटना की रिपोर्ट तलब की।

इसके बाद पुलिस टीम युवक की तलाश में उसके घर गई। वहां कोई नहीं मिला। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले परिवार के लोग कहीं चले गए हैं। मामले में ज्यादती करने वाले पंच भी गायब हैं। पुलिस दोनों पक्षों को तलाश कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच कर रहे हैं। पीड़ित पक्ष को तलाश रहे हैं, ताकि पूरा घटनाक्रम सामने आ सके।

Related posts

अभी ठंड से निजात नहीं: साल के आखिरी दिनों में उत्तर भारत में शीतलहर चलेगी; पंजाब में धुंध, लुधियाना में पारा 1.6°

Admin

प्रधानमंत्री ने कहा- देश की सुरक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता, देश को गर्व है कि हमारे जवान मारते-मारते शहीद हुए

News Blast

पहली ही बारिश में बिहार बेहाल; सड़कें धंसी, घरों में घुसा पानी; राजस्थान: थाने में हुई पुलिसकर्मी की हल्दी रस्म

News Blast

टिप्पणी दें