May 13, 2024 : 5:55 AM
Breaking News
खेल

टोक्यो गवर्नर बोले- दर्शकों के साथ ओलिंपिक जरूर हो सकता है; भारत में अक्टूबर से नेशनल गेम्स होने की संभावना

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 06:04 PM IST

जापान की राजधानी टोक्यो के गवर्नर कोइक युरिको ने गुरुवार को कहा कि ओलिंपिक और पैरालिंपिक को कारगर बनाने के लिए चर्चा चल रही है। यह गेम्स दर्शकों के साथ हो सकते हैं। साथ ही भारतीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि भारत में अक्टूबर से नेशनल गेम्स हो सकते हैं।

कोरोनोवायरस के कारण 2020 टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए टाल दिया है। अब यह गेम्स 2021 में 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे। इसके अलावा, पैरालंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर तक होंगे।

गेम्स के लिए सरकार कई बैठकें कर चुकी
युरिको ने कहा है कि टोक्यो और जापान के लोगों को ओलिंपिक के लिए समझ दिखाने की जरूरत होगी। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सरकार पहले ही बैठकें कर चुकी है। ओलिंपिक को सुरक्षित बनाने के लिए खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य करने और गेम्स के दौरान दर्शकों की कम उपस्थिति पर विचार किया जा रहा है।

अक्टूबर तक शुरू हो सकता है नेशनल प्रतियोगिता
वहीं, आईओए के अध्यक्ष नरिंदर ने कहा कि भारत में नेशनल गेम्स अक्टूबर तक शुरू हो सकते हैं। हमने पहले से ही ज्यादातर खेलों के लिए एसओपी (गाइडलाइंस) बनाकर प्रैक्टिस शुरू करने की कवायद शुरू कर दी है। अब उन सेंटर की पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है, जहां गेम्स कराए जा सकते हैं। जैसे- शूटिंग के लिए दिल्ली और हॉकी के लिए बेंगलुरु सर्वश्रेष्ठ है। हालांकि कुछ रुके हुए खेलों के लिए ऐसी गाइडलाइंस तैयार करनी होंगी, जिससे प्रैक्टिस शुरू कर सके।

Related posts

गेंद को लार से चमकाने की बजाय बॉल का वजन बढ़ाना चाहिए, इससे तेज गेंदबाज को फ्लैट विकेट पर भी स्विंग मिलेगी: शेन वार्न

News Blast

धोनी-साक्षी की मैरिज एनिवर्सरी:भारत के पूर्व कप्तान ने पत्नी को तोहफे में विंटेज कार दी, साक्षी ने फोटो शेयर कर माही को थैंक यू कहा

News Blast

यूरो कप डायरी: इंग्लैंड ने जर्मनी को हराया : क्या इस बार होगी फ़ुटबॉल की घर वापसी?

Admin

टिप्पणी दें