April 28, 2024 : 6:31 PM
Breaking News
खेल

टोक्यो गवर्नर बोले- दर्शकों के साथ ओलिंपिक जरूर हो सकता है; भारत में अक्टूबर से नेशनल गेम्स होने की संभावना

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 06:04 PM IST

जापान की राजधानी टोक्यो के गवर्नर कोइक युरिको ने गुरुवार को कहा कि ओलिंपिक और पैरालिंपिक को कारगर बनाने के लिए चर्चा चल रही है। यह गेम्स दर्शकों के साथ हो सकते हैं। साथ ही भारतीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि भारत में अक्टूबर से नेशनल गेम्स हो सकते हैं।

कोरोनोवायरस के कारण 2020 टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए टाल दिया है। अब यह गेम्स 2021 में 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे। इसके अलावा, पैरालंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर तक होंगे।

गेम्स के लिए सरकार कई बैठकें कर चुकी
युरिको ने कहा है कि टोक्यो और जापान के लोगों को ओलिंपिक के लिए समझ दिखाने की जरूरत होगी। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सरकार पहले ही बैठकें कर चुकी है। ओलिंपिक को सुरक्षित बनाने के लिए खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य करने और गेम्स के दौरान दर्शकों की कम उपस्थिति पर विचार किया जा रहा है।

अक्टूबर तक शुरू हो सकता है नेशनल प्रतियोगिता
वहीं, आईओए के अध्यक्ष नरिंदर ने कहा कि भारत में नेशनल गेम्स अक्टूबर तक शुरू हो सकते हैं। हमने पहले से ही ज्यादातर खेलों के लिए एसओपी (गाइडलाइंस) बनाकर प्रैक्टिस शुरू करने की कवायद शुरू कर दी है। अब उन सेंटर की पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है, जहां गेम्स कराए जा सकते हैं। जैसे- शूटिंग के लिए दिल्ली और हॉकी के लिए बेंगलुरु सर्वश्रेष्ठ है। हालांकि कुछ रुके हुए खेलों के लिए ऐसी गाइडलाइंस तैयार करनी होंगी, जिससे प्रैक्टिस शुरू कर सके।

Related posts

ISC Class 12 history exam 2020 analysis: What students said after the paper

Admin

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री जॉनसन ने बॉल से बीमारी फैलने का खतरा बताया, कहा- प्रतिबंध नहीं हटेंगे और वेस्टइंडीज सीरीज भी होगी

News Blast

ओलिंपिक में हरियाणा से सबसे ज्यादा एथलीट:देश की आबादी में 1.8% हिस्सेदारी वाले हरियाणा से 24% खिलाड़ी, 13% के साथ पंजाब नंबर-2; उत्तर भारत से 66 खिलाड़ी

News Blast

टिप्पणी दें