May 18, 2024 : 10:43 PM
Breaking News
राज्य

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

सार

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम शामिल है। अकरम कश्मीर घाटी में चार साल से सक्रिय था। 

ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया है। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम शामिल है। अकरम कश्मीर घाटी में चार साल से सक्रिय था। 

विज्ञापन

आपको बता दें कि मुठभेड़ कल शुरू हुई थी जिसमें बताया गया था कि लश्कर के एक टॉप कमांडर समेत दो आतंकी घिरे हुए हैं। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर हुआ था ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग न निकलें।

इससे पहले पुलिस ने बताया कि जिले के चक ए सादिक खान इलाके में आतंकियों की मूवमेंट के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। शुरुआत में आतंकियों के साथ संपर्क हासिल नहीं हो सका तो घर-घर तलाशी शुरू की गई। घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। पहले तो सुरक्षा बलों ने उन्हें समर्पण के लिए कहा, लेकिन वे फायरिंग करते रहे।

इस बीच उन्होंने फायरिंग करते हुए सुरक्षा घेरा तोड़कर भागने की कोशिश की। उन्हें रोकने के लिए की गई जवाबी फायरिंग से मुठभेड़ शुरू हो गई। कुछ समय बाद ही दो आतंकी सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बने जिनमें लश्कर का टॉप कमांडर अकरम भी शामिल था। इसी की पुष्टि कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने देर रात की। 

बीते सप्ताह भी लश्कर के आतंकियों सहित घाटी में कई दहशतगर्दों का सफाया सुरक्षा बलों ने किया है। गौरतलब है कि सेना और सुरक्षा बलों की कार्रवाई से आतंकियों में खलबली मची हुई है। सेना और सुरक्षा बल आतंकियों को समर्पण के लिए समझाने की कोशिशों के बाद ही  निशाना बना रहे हैं। 

Related posts

Coronavirus Live: डेल्टा प्लस वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, देश भर में सामने आए 40 मामले

Admin

जबलपुर पहुंची फिल्‍म अभिनेत्री जयाप्रदा ने धुआंधार को देखकर कहा- वाव…ब्यूटीफुल

News Blast

MP सरकार के दोनों आदेशों पर कहा- स्कूलों के पास फुल पावर, हमारे हाथ बांध दिए, कोर्ट जाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें