May 21, 2024 : 8:39 AM
Breaking News
करीयर

UGC ऑनलाइन कोर्सेज: यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन ने शुरू किए 83 यूजी और 40 पीजी, गैर-इंजीनियरिंग कोर्सेज, जुलाई 2021 सेशन के लिए की कोर्सेज की शुरुआत

[ad_1]

Hindi NewsCareerUniversity Grants Commission Started 83 UG And 40 PG Non engineering Online Courses For July 2021 Session

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

29 मिनट पहले

कॉपी लिंक

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) ने जुलाई 2021 सेशन के लिए ऑनलाइन कोर्सेज और MOOC की घोषणा की है। इस बारे में जानकारी देते हुए UGC ने बताया कि जुलाई-अक्टूबर सेशन के लिए 83 ग्रेजुएट और 40 पोस्‍ट ग्रेजुएट, गैर-इंजीनियरिंग ऑनलाइन कोर्सेज की शुरुआत की गई है। आयोग ने इस बारे में सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

आयोग ने बताया कि, “कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों से अनुरोध है कि स्टूडेंट्स के हित के लिए SWAYAM ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। इसके लिए 83 UG और 40 PG MOOC पाठ्यक्रम जुलाई- अक्टूबर सेमेस्टर 2021 में SWAYAM प्लेटफॉर्म पर शुरू किए हैं। इसे swayam.gov.in पर देखा जा सकता है।”

ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें कोर्सेज की लिस्ट

स्टूडेंट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ugc.ac.in के जरिए भी इस बारे में जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स इन कोर्सेज की की लिस्‍ट भी वेबसाइट पर देख सकते हैं। किसी भी यूनिवर्सिटी या कॉलेज के स्टूडेंट्स अपने कोर्स से क्रेडिट ट्रांसफर का लाभ उठा सकेंगे। UGC MOOC कोर्सेज एकेडमिक स्‍टूडेंट्स और कामकाजी पेशेवरों के लिए फायदेमंद हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Indian Air Force Recruitment 2021: एयरफोर्स में एयरमैन के पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन

Admin

फाइनल ईयर/ सेमेस्टर के लिए टर्म एंड परीक्षा की तारीख जारी, 17 सितंबर से होगी परीक्षा, जल्द जारी होगी डेटशीट

News Blast

UKPSC Lecturer Recruitment: उत्तराखंड में लेक्चरर की निकली है भर्ती, जानें योग्यता और अहम जानकारियां

News Blast

टिप्पणी दें