May 16, 2024 : 10:39 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल में बड़ा हादसा: धार्मिक त्योहार में भगदड़ मचने से 44 लोगों की मौत, 50 घायल; कुछ लोगों के सीढ़ियों से फिसलने के बाद भगदड़ मची

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

हादसे वाली जगह पर रेस्क्यू में जुटी टीम। बताया जा रहा है कि मौके पर करीब 1 लाख लोग त्योहार मनाने के लिए जुटे थे।

इजरायल के लाग बी’ओमर त्योहार पर हुए कार्यक्रम में गुरुवार को भगदड़ मचने से 44 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए। कार्यक्रम माउंट मेरन में बताया जा रहा है कि कुछ लोग सीढ़ियों पर फिसल गए। इसके भगदड़ मच गई और बाहर निकले की कोशिश में लोग कुचले गए।

इजरायल में इमरजेंसी सेवाओं के हेड मेगन डेविड एडम ने बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 5 हेलिकॉप्टर्स बुलाए गए। दर्जनों एंबुलेंस और इमरजेंसी व्हीकल भी मौके पर पहुंच गए।

क्या है लाग बी’ओमर?यहूदी हर साल लाग बी’ओमर त्योहार मनाने के लिए मेरोन पहुंचते हैं। इस त्योहार को आग जलाकर मनाया जाता है और इस आग के चारों ओर लोग प्रार्थना करते हैं। मेरोन शहर में रब्बी शिमोन बार योचाई का मकबरा है। इजरायली मीडिया के मुताबिक गुरुवार रात एक लाख लोग लाग बी’ ओमर त्योहार में शामिल होने पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

अमेरिकी सैनिकों पर इनाम रखने वाली रिपोर्ट को लेकर बिडेन ने ट्रम्प की निंदा की, रूस ने इस खबर को बकवास बताया

News Blast

अनिल मेनन बन सकते हैं चांद पर जाने वाले भारतीय मूल के पहले व्यक्ति

News Blast

यूनिवर्सिटी कोर्स जॉब मार्केट के अनुकूल न हुए तो कार्रवाई:रोजगारपरक कोर्स के दावे पर भी जॉब न मिली तो ज्यादा जुर्माना, उच्च शिक्षा नियामक ने दी चेतावनी- प्रतिष्ठा के लिए छात्रों की ग्रेडिंग बढ़ा-चढ़ाकर न करें

News Blast

टिप्पणी दें