May 18, 2024 : 4:54 PM
Breaking News
MP UP ,CG

स्टिंग ऑपरेशन और ब्लैकमेलिंग के मामले में क्राइम ब्रांच ने मीडिया चैनल के दफ्तर में छापा मारा, न्यूज रूम में काम रुकवा कर कम्प्यूटर्स को कब्जे में लिया

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Sting Operation And Blackmailing Case; Crime Branch Action Taken At On Media Channel’s Office At MP Nagar Press Complex

भोपाल2 घंटे पहले

राजधानी भोपाल में एमपी नगर स्थित न्यूज चैनल के दफ्तर में क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारा और कम्प्यूटर डेटा के बारे में जांच कर रही है।

  • क्राइम ब्रांच स्टाफ से पूछताछ भी कर रही, चैनल द्वारा ब्लैकमेलिंग के और मामलों का खुलासा भी हो सकता
  • ब्लैकमेलिंग मामले में फंसे हमीदिया के पूर्व अधीक्षक डॉक्टर दीपक मरावी को आज पूछताछ के लिए बुलाया

भोपाल में स्टिंग ऑपरेशन और ब्लैकमेलिंग के मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच ने बुधवार दोपहर मीडिया चैनल के दफ्तर में कार्रवाई की। एएसपी क्राइम गोपाल धाकड़ और उनकी टीम चैनल के दफ्तर पहुंची। यहां पर कम्प्यूटर चेक किए जा रहे हैं। इसी चैनल ने एक लड़की के जरिए डॉ. मरावी का स्टिंग ऑपरेशन किया था। आरोप है कि उन्हें ब्लैकमेल करते हुए 50 लाख रुपए की मांग की थी। पूरी टीम मीडिया चैनल का सहारा लेकर ब्लैकमेलिंग कर रही थी।

एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ खुद जांच के लिए मीडिया चैनल के दफ्तर पहुंचे। उन्होंने चैनल के सर्वर की जांच की।

एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ खुद जांच के लिए मीडिया चैनल के दफ्तर पहुंचे। उन्होंने चैनल के सर्वर की जांच की।

क्राइम ब्रांच की टीम ने एमपी नगर में प्रेस कॉम्पलेक्स स्थित मीडिया चैनल के दफ्तर में स्टाफ को काम बंद करके न्यूज रूम से बाहर किया और सर्वर, कम्प्यूटर चेक करना शुरू कर दिया। ऑफिस में काम करने वाले स्टाफ को बुलाकर चैनल हेड, सीईओ और आरोपी बनाए गए युवकों की फाइल और फोटो की जांच की।

फिलहाल, पेन ड्राइव में डेटा ट्रांसफर कराया जा रहा है। साथ ही हार्ड डिस्क की जांच की जा रही है ताकि पता लगाया जा सके कि इससे पहले भी क्या चैनल के रिपोर्टर्स ने स्टिंग ऑपरेशन और ब्लैकमेलिंग की है। मीडिया चैनल के रजिस्ट्रेशन के पेपर्स की भी जांच की गई। बताया जा रहा है कि इस मामले में और खुलासे हो सकते हैं।

क्राइम ब्रांच की टीम ने न्यूज रूम में स्टाफ को काम रोकने के लिए कहा और उन्हें बाहर कर दिया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने न्यूज रूम में स्टाफ को काम रोकने के लिए कहा और उन्हें बाहर कर दिया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने डॉक्टर मरावी को तलब किया
ब्लैकमेलिंग मामले में फंसे हमीदिया के पूर्व अधीक्षक डॉक्टर दीपक मरावी को क्राइम ब्रांच ने आज पूछताछ के लिए बुलाया। संभावना है कि इस दौरान उनका आमना-सामना शिकायतकर्ता और आरोपी युवती से भी कराया जा सकता है। अब तक की पूछताछ में सामने आया कि इस पूरे मामले में रिपोर्टर बनने वाली युवती के पति को भी इस मामले में पूरी जानकारी थी। वह स्टिंग ऑपरेशन करने के दौरान क्लीनिक के बाहर मौजूद रहने से लेकर अवधपुरी तक डॉक्टर मरावी के घर जाने तक साथ में रहा था। हालांकि, क्राइम ब्रांच ने डॉक्टर की शिकायत पर बनालाल, अवधेश और तपन के अलावा दो युवतियों को आरोपी बनाया। इनमें से बनालाल और अवधेश को जेल भेजा गया है।

क्राइम ब्रांच की करीब 10 लोगों की टीम मौके पर है। यहां कम्प्यूटर्स और हार्ड डिस्क की जांच कर डेटा जुटा रही है।

क्राइम ब्रांच की करीब 10 लोगों की टीम मौके पर है। यहां कम्प्यूटर्स और हार्ड डिस्क की जांच कर डेटा जुटा रही है।

यह है भोपाल का हनीट्रैप मामला
राजधानी भोपाल में हनीट्रैप मामले में हमीदिया अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉक्टर दीपक मरावी फंसे हैं। उन पर एक लड़की ने क्लीनिक बुलाकर छेड़छाड़ करने की शिकायत की थी। पुलिस मामले में केस दर्ज कर जांच कर रही है। वहीं, केस का दूसरा एंगल ये है कि पूर्व अधीक्षक डॉ. मरावी ने भी पुलिस से 50 लाख रुपए को लेकर ब्लैकमेलिंग करने की शिकायत की थी। मामले में क्राइम ब्रांच ने 2 लड़कियों समेत 5 लोगों को आरोपी बनाकर केस दर्ज किया था। पुलिस ने मरावी की शिकायत पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

0

Related posts

SC ने कहा- प्रदूषण कम करने के लिए लॉकडाउन लगाएं

News Blast

जयपुर ब्लास्ट की साजिश रचने वाले रतलाम से फरार दो आतंकी पुणे में गिरफ्तार

News Blast

महिला एसआई और उसकी मां पड़ोसी युवती को पीटते हुए सीसीटीवी में कैद हुई, पूछा- तो एसआई बोली- मेरा विभाग ही मेरी नहीं सुन रहा

News Blast

टिप्पणी दें